शहर में कुत्ते ने मचाया आतंक, दमकल विभाग ने किया काबू

punjabkesari.in Saturday, Aug 18, 2018 - 02:31 PM (IST)

खन्ना (कमल): मालेरकोटला रोड पर स्थित वार्ड नंबर 26 में एक पालतू कुत्ते ने आतंक मचाकर लोगों को घरों में दुबकने पर मजबूर कर दिया। जिसे काफी मशक्कत के बाद दमकल अधिकारी यशपाल गौमी के नेतृत्व में दमकल कर्मियों ने काबू किया।

जानकारी अनुसार पुटविल नस्ल के एक पालतू कुत्ते को इसका मालिक वीरवार-शुक्रवार की मध्यरात्रि को चुपचाप शहरी एरिया में छोड़कर चला गया और यह कुत्ता मालेरकोटला रोड पर किसान एन्क्लेव स्थित कोठियों के बाहर डेरा डालकर बैठ गया। सुबह जब घरों के मालिक घर से निकलने लगे तो इसकी झपटमारी ने उन्हें घर में ही कैद रहने को मजबूर कर दिया। फिर यह कुत्ता हरेक राहगीर पर झपट मारने लगा, जिसकी सूचना वार्ड पार्षद ने फायर अधिकारी यशपाल गौमी को दी। सूचना मिलते की दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और कुत्ते को बांधने की कोशिश की लेकिन इसने उन पर भी हल्ला बोल दिया और उनके चंगुल में से निकलकर भाग गया। टीम ने इसका पीछा करते अटवाल पैलेस के पास घेर लिया और इस कुत्ते पर पानी की बौछारें डालकर इसे सुस्त किया, तब जाकर यह उनकी रस्सियों में बंधा।

कुछ समय तक दमकल विभाग ने कुत्ते को अपने पास रखा और उसके बाद कोई चाहवान कुत्ता पालक इस पुलविट नस्ल के कुत्ते की देखरेख के लिए अपने साथ ले गया। अभी दमकल विभाग ने चैन की सांस ही ली थी कि तभी सिटी 2 थाना प्रभारी की फोन कॉल ने उन्हें फिर बेचैन कर दिया, क्योंकि यह कुत्ता पालने के चाहवान व्यक्ति के हाथ से भी निकल कर फिर आतंक मचाने लग गया। दोबारा दमकल विभाग को यह कुत्ता भट्टियां के सूए के पास मिला और फिर मशक्कत करके इसे काबू किया गया। समाचार लिखे जाने तक ऐसी स्थिति में कोई ठोस प्रबंध न होने के चलते दमकल विभाग द्वारा अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए उक्त कुत्ते को भादसों (नाभा) स्थित बीड़ में छोड़ दिया गया था।

Vatika