चलती ट्रेन से गिरे युवक को कुत्तों ने नोच-नोच कर खाया

punjabkesari.in Monday, Dec 17, 2018 - 10:23 AM (IST)

खन्ना(सुनील): आदमखोर कुत्तों से लोगों को खतरा बढ़ता ही जा रहा है। ताजा मामला नजदीकी गांव फरौर से है जहां चलती ट्रेन से गिरने के बाद एक युवक को आवारा कुत्तों ने बुरी तरह नोच खाया। आदमखोर कुत्तों ने इस युवक के शरीर के लगभग सारे अंग खा लिए और रेलवे पुलिस को भी लाइनों के पास से उसका पिंजर ही मिला। इसी वजह से मरने वाले की पहचान भी नहीं हो सकी। 

गत दिवस रेलवे लाइनों के पास जब आवारा कुत्तों का झुंड एक लाश को नोच रहा था तो लोगों ने इसकी सूचना रेलवे पुलिस को दे दी। रेलवे पुलिस की तरफ से ए.एस.आई. मनजीत सिंह अपनी टीम समेत मौके पर गए तो पहले तो इन कुत्तों ने पुलिस पर भी हमला करने की कोशिश की लेकिन लोगों की सहायता से कुत्तों को वहां से बड़ी मुश्किल से भगाया गया और फिर देखा कि चलती ट्रेन से गिरे किसी युवक की लाश को कुत्ते पूरी तरह खा गए थे। पिंजर को कब्जे में लेकर पहचान कराने के लिए सिविल अस्पताल समराला की मोर्चरी में रखवाया गया था जहां 72 घंटे पूरे होने के बाद पहचान न होने की सूरत में उसकी लाश का अंतिम संस्कार पोस्टमार्टम के उपरांत पुलिस अपनी तरफ से करा देगी। 

आसपास करवाई मुनादी नहीं हो सकी पहचान
रेलवे पुलिस की तरफ से आसपास के गांवों में इस संबंधी मुनादी भी करवाई गई लेकिन इलाके का कोई युवक गुमशुदा नहीं निकला जिसके कारण इस युवक की पहचान फिलहाल नहीं हो सकी। 

आदमखोर कुत्तों से लोगों में खौफ
फरौर तथा आसपास के गांवों में झुंड बनाकर घूम रहे आदमखोर कुत्तों का लोगों में खौफ है। लोगों का कहना है कि कुत्ते लम्बे समय से इलाके में झुंड बनाकर घूम रहे हैं और अब तक कई लोगों को काट चुके हैं व कई पशुओं को खा चुके हैं। नई घटना के बाद अब उनमें डर और बढ़ गया है। प्रशासन को कुत्तों पर नकेल कसनी चाहिए। इस संबंध में जब केस से संबंधित आई.ओ. जी.आर.पी. के ए.एस.आई. मनजीत सिंह से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि सूचना मिलते ही वह मौके पर पहुंच गए थे लेकिन तब तक कुत्ते युवक को पूरी तरह खा चुके थे। उसका कोई अंग नहीं बचा था। अब शव को मोर्चरी में रखवाया गया है। अगर पहचान नहीं होती तो रेलवे पुलिस की तरफ से उसका अंतिम संस्कार करवा दिया जाएगा। 

Vatika