नशे की ओवरडोज से युवक की मौत

punjabkesari.in Friday, Apr 12, 2019 - 11:50 AM (IST)

खन्ना(सुनील): पुलिस जिला खन्ना के अधीन पड़ते गांव लिबडा में नशे की ओवरडोज से एक परिवार के इकलौते बेटे की मौत हो गई। जिसके चलते जहां पंजाब सरकार द्वारा नशा खत्म करने के दावों की पोल खुली, वहीं गांव के लोगों ने पुलिस से गुहार लगाई कि नशा बेचने वालों पर शिकंजा कसा जाए ताकि और किसी का घर बर्बाद होने से रोका जाए। 

मृतक निर्भय सिंह (21) की मां तेज कौर (55) ने बताया कि उनके पति जगतार सिंह की मौत करीब 6 साल पहले हुई थी। निर्भय तीन बहनों का अकेला भाई था। कुछ समय पहले वह नशे की लत में फंस गया। धीरे-धीरे उसकी लत बढ़ती गई। बार-बार रोकने के बाद भी निर्भय नहीं टला। बीती रात वह अपने दहेड़ू के एक दोस्त के साथ घर आया था और बोला कि आज उसने किसी गाड़ी वाले के साथ किसी कार्य से कहीं जाना है। 

इसी उपरांत कुछ समय बाद वह घर वापस आ गया। रात 9 बजे के करीब जब वह अपने बेटे को खाना खाने हेतु पूछने गई तो उसका बेटा फर्श पर गिरा पड़ा था। उसने शोर मचा दिया। लोग वहां इकटठे हुए और मौके पर बेटे को अस्पताल ले जाया गया तो वहां डाक्टरों द्वारा उक्त को मृत घोषित कर दिया गया। वहीं इस संबंध में पुलिस द्वारा नशे की ओवरडोज की पुष्टि नहीं की गई। एस.एच.ओ. अनवर अली ने कहा कि मृतक के चाचा ने बयान लिखाए हैं कि हार्ट अटैक से मौत हुई है। इसके आधार पर कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के बाद शव वारिसों के हवाले किया गया। अभी नशे वाली कोई बात सामने नहीं आई। वहीं कमरे की तलाशी के दौरान अंदर स्मैक पीने वाला कागज तथा मृतक के स्कूटर में से भी नशा बरामद हुआ। जिसके आधार पर पुलिस ने मृतक का मोबाइल कब्जे में लेकर काल डिटेल खंगालनी शुरू कर दी थी।

Vatika