विवाहिता को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में 5 के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Jul 11, 2018 - 06:36 PM (IST)

दोराहा(सूद, गुरमीत कौर): दोराहा के सतनाम नगर में आज एक विवाहित महिला द्वारा आत्महत्या कर लेने का समाचार मिला है। मृतक महिला के परिवार वालों ने उनकी बेटी को दहेज के लिए तंग परेशान करने के आरोप ससुराल परिवार पर लगा कर पुलिस के पास उन पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है, जिसके बाद पुलिस ने ससुराल परिवार की 2 महिलाओं और 3 व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी है। मृतक महिला की पहचान सोहनजीत कौर के तौर पर हुई है, जो कि खन्ना की रहने वाली थी और दोराहा में ब्याही हुई थी। 

पुलिस को लिखाए बयानों में नराता सिंह पुत्र हरबंस सिंह निवासी खन्ना ने कहा कि वह अमर गैस एजैंसी खन्ना में काम करता है और बीती 9 जुलाई की रात को उनकी लड़की अमनदीप कौर के मोबाइल पर सोहनजीत कौर का फोन आया कि मुझे नया कूलर लेकर दे जाओ क्योंकि मेरी सास आपके पहले दिए हुए कूलर को कूलरी बता रही है। उसके बाद सुबह 3 बजे के करीब रिंकू के मोबाइल से फिर से अमनदीप कौर के मोबाइल पर फोन आया कि आप सभी जल्दी दोराहा आ जाओ। उसके बाद जब हमने दोराहा आकर देखा तो हमारी बेटी सोहनजीत कौर को मंजे पर लिटाया हुआ था और जब हमने अपनी लड़की सोहनजीत कौर पर डाले कपड़े को हटा कर देखा तो उसकी गर्दन पर निशान था और पंखे की हुक के साथ दुपट्टा लटका रहा था। 

इसके बाद जब हमने अपनी बेटी सोहनजीत कौर के बारे में ससुराल परिवार से कुछ जानना चाहा तो उन्होंने कहा कि आपकी लड़की ने दुपट्टे के साथ फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है परन्तु हमें ससुराल परिवार की इस बात का विश्वास नहीं हुआ क्योंकि हमारी लड़की सोहनजीत कौर के साथ उसकी जेठानी रानी पत्नी गोला, जग्गा पुत्र बचित्र सिंह, गोला पुत्र जग्गा, सास गुरदेव कौर पत्नी जग्गा सिंह और रिंकू  पुत्र जग्गा लड़ते रहते थे। जिस करके हमें शक है कि हमारी लड़की सोहनजीत कौर को ससुराल परिवार वालों ने आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया है। दोराहा पुलिस ने मृतक महिला के परिवार वालों के बयानों के बाद जेठानी रानी पत्नी गोला, जग्गा पुत्र बचित्र सिंह, गोला पुत्र जग्गा, सास गुरदेव कौर पत्नी जग्गा सिंह और रिंकू  पुत्र जग्गा के खिलाफ  मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

Vatika