हाई अलर्ट के चलते सांसद व विधायकों ने लिया प्रबंधों का जायजा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2019 - 03:50 PM (IST)

खन्ना(कमल): प्रदेश भर में हो रही भारी बारिश और पंजाब सरकार द्वारा जारी हाई अलर्ट के चलते आज हलका श्री फतेहगढ़ साहिब से मैंबर लोकसभा डा. अमर सिंह, हलका खन्ना के विधायक गुरकीरत सिंह, समराला के विधायक अमरीक सिंह ढिल्लों, नगर कौंसिल प्रधान विकास मेहता, तहसीलदार हरविंद्र सिंह हुंदल द्वारा खन्ना शहर की लाइफ लाइन के तौर पर जानी जाती गैप की पुली का दौरा कर अधिकारियों को हिदायतें जारी की गईं।

प्रभावित होने वाले इलाकों का दौरा करते हुए डा. अमर सिंह, विधायक गुरकीरत सिंह व विधायक ढिल्लों ने कहा कि मानसून के चलते हालांकि खन्ना में कोई बड़े खतरे का अंदेशा नहीं है परंतु फिर भी अधिकारियों को हिदायतें की गई हैं कि वे इस स्थिति में लोगों की सुरक्षा को यकीनी बनाएं। उन्होंने अधिकारियों को हिदायत की कि हलके में पड़ती ड्रेनों में पानी के बहाव पर लगातार नजर रखी जाए और जहां कहीं भी कोई रुकावट आती है तो उसे तुरंत क्लीयर करवाया जाए। इस उपरांत विधायक गुरकीरत सिंह ने कहा कि पहाड़ों में लगातार हो रही भारी वर्षा के कारण भाखड़ा डैम में छोड़े गए पानी के कारण पंजाब में बाढ़ की बनी स्थिति से निपटने के लिए पंजाब सरकार द्वारा विशेष प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार लोगों को सुरक्षित जीवन मुहैया करवाने के लिए वचनबद्ध है। मानसून सीजन के चलते जिला प्रशासन द्वारा जहां पुख्ता बाढ़ रोकथाम प्रबंध किए गए हैं, वहीं जिला स्तर और सब-डिवीजन/तहसील स्तर पर बाढ़ कंट्रोल रूम स्थापित कर दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि किसी भी मौके संपर्क करने के लिए जिला स्तरीय फ्लड कंट्रोल रूम का नंबर 0161-2433100 है, इसके अलावा सब-डिवीजन खन्ना का नंबर 01628-226091, एक्सियन ड्रेनेज विभाग का नंबर 0161-2520232, स्वास्थ्य विभाग का नंबर 0161-2444193, सचिव क्षेत्रीय ट्रांसपोर्ट अथारिटी लुधियाना का नंबर 98727-21309, फौज का नंबर 85589-40825 व खुराक सिविल सप्लाई विभाग का नंबर 98155-92855 है। उन्होंने कहा कि ये सभी बाढ़ कंट्रोल रूम 24 घंटे कार्यशील हैं। ये कंट्रोल रूम छुट्टियों दौरान भी आम दिन की तरह कार्य करते हैं। उन्होंने कहा कि लाइनोपार इलाके में बारिश का ही पानी है, जिससे लोगों को किसी तरह भी डरने की जरूरत नहीं। उन्होंने बताया कि गैप की पुली की सफाई करवाई गई है और एक तरफ से निकासी जारी है, फिर भी यदि जरूरत पड़ी तो इसको पूरा खोल दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अमरूत योजना के अंतर्गत सीवरेज लाइन बिछाने का कार्य पूरा हो जाने के बाद लोगों को सभी मुश्किलों से निजात दिला दी जाएगी। इस दौरान कौंसिल प्रधान विकास मेहता ने कहा कि कौंसिल की सीवरेज ब्रांच की तरफ से शहर में से बारिश के पानी की निकासी के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News