कनाडा भेजने का झांसा देकर ठगे 9.5 लाख

punjabkesari.in Thursday, Jan 09, 2020 - 10:04 AM (IST)

खन्ना: कनाडा भेजने का झांसा देकर 2 ट्रैवल एजैंटों ने एक व्यक्ति से लगभग 9.5 लाख रुपए ठग लिए। पैसे मांगने की सूरत में वे लोग उसे धमकियां देने लगे, जिसके चलते उनके खिलाफ शिकायत एस.एस.पी. को दी गई। एस.एस.पी. के निर्देशों पर जांच उपरांत दोनों कथित आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 120-बी और इमीग्रेशन एक्ट-24 के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया गया है। दोनों कथित आरोपियों की पहचान ट्रैवल एजैंट अमृतपाल सिंह और नवदीप सिंह निवासी जालंधर के तौर पर हुई है। 

 पुलिस जिला खन्ना के अधीन पड़ते गांव झड़ौदी के तेजविंद्र सिंह ने एस.एस.पी. को शिकायत दी कि उसने कनाडा जाने के लिए 2 ट्रैवल एजैंट अमृतपाल सिंह और नवदीप सिंह से संपर्क किया था जिन्होंने उसे विदेश भेजने केलिए 25 लाख रुपए तय किए थे। उसने ट्रैवल एजैंटों को दिसम्बर 2017 में अपना पासपोर्ट व 5 लाख रुपए दिए जबकि 2018 में 4.5 लाख रुपए बैंक खातों और नकदी के तौर पर एजैंटों को दिए, कुल मिलाकर उसने एजैंटों को 9.5 लाख रुपए दिए थे।

उसने बताया कि ट्रैवल एजैंटों ने उसके साथ वायदा किया था कि यदि वह विदेश न जा सका तो उसके पैसे ब्याज समेत अदा कर देंगे। शिकायतकत्र्ता अनुसार ट्रैवल एजैंटों ने उसे अपने मोबाइल में अप्रूवल लैटर दिखाते हुए झांसे में लेते हुए उससे पैसे ठगते रहे। जब कनाडा का वीजा न लगा तो उसने एजैंटों से पैसे मांगे तो वे पहले बहाने बनाते रहे और फिर उसे धमकियां देने लगे। पुलिस ने मामले की जांच उपरांत कथित आरोपी अमृतपाल सिंह और नवदीप सिंह खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Vatika