सोशल मीडिया पर प्रचार कर लोन देने का झांसा देकर मारी ठगी

punjabkesari.in Thursday, Nov 14, 2019 - 02:39 PM (IST)

खन्ना: सोशल मीडिया पर आए दिन विभिन्न कम्पनियों दारा ग्राहकों को लुभावने सपने दिखाकर ठगा जा रहा है। जहां एक ओर ऐसे लोग ठगाने से बाज नहीं आ रहे वहीं दूसरी ओर लोग भी लालच के चलते ठगे जा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला फिर से खन्ना के निकटवर्ती गांव ललहेड़ी में देखने को मिला। पीड़ित व्यक्ति ठगी के उपरांत अपने आप को असहाय पाने पर पुलिस समक्ष पहुंचा। बातचीत करते हुए गांव ललहेड़ी के हरप्रीत सिंह पुत्र जरनैल सिंह ने बताया कि वह गांव ललहेड़ी पंचायत में सरपंच है।

उन्होंने 2 माह पहले यू-ट्यूब पर एक कम्पनी का विज्ञापन देखा कि वह कम ब्याज पर लोन दिलाते हैं। जिस पर उन्होंने कम्पनी से बातचीत कर लोन लेने की अपनी जरूरत उनके साथ सांझा की। जिसके बाद उन्होंने उसे कुछ मोबाइल नंबर दिए जिस पर बातचीत करने के उपरांत उक्त कम्पनी अधिकारियों ने उसे कहा कि वह उसका लोन करवा देंगे। इसके बाद उनके पास कम्पनी की ओर से एक व्यक्ति खन्ना आया और उसने उन्हें बताया कि वह उनका नाम तथा एड्रैस इत्यादि जांचने आया है। हरप्रीत अनुसार उक्त व्यक्ति उनसे अपने आने की फीस के रूप में 2,000 रुपए भी ले गया।  हरप्रीत सिंह अनुसार उसके बाद फगवाड़ा में अपना मुख्य कार्यलय बताते हुए कम्पनी अधिकारियों ने उसे वहां बुलाया ओर गारंटर आदि के दस्तावेज लेकर उससे फिर से 6,500 रुपए नकद ले लिए, लेकिन उसके कुछ दिनों तक वह उसे बातों में उलझाते हुए उससे फिर से 5,000 रुपए ले लिए। लेकिन जब कुछ दिनों तक कम्पनी का कोई फोन नहीं आया तो उसने कम्पनी के दिए फोन नंबरों पर फोन करना शुरू किया तो सभी फोन नंबर स्विच ऑफ आते रहे।

हरप्रीत सिंह अनुसार शक पडऩे पर जब वह फगवाड़ा कम्पनी के ऑफिस गया तो पता चला कि वह लोग कार्यलय बंद कर जा चुके हैं। हरप्रीत ने बताया कि उसे वहां कई अन्य लोग भी मिले जो अपने से हुई ठगी के बारे में बता रहे थे। पंचायत सदस्य हरप्रीत जब मामले की शिकायत लेकर खन्ना पुलिस के पास पहुंचा तो उन्होंने मामला उनके एरिया का न होकर फगवाड़ा जाने को कहा जिस पर अब हरप्रीत ने फगवाड़ा सिटी पुलिस को शिकायत सौंप कथित आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News