पूर्व पुलिस अधिकारी के खाते से निकाले 20 हजार रुपए

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 09:59 AM (IST)

खन्ना(कमल): इंटरनैट बैंकिंग के बहुत से लाभ होने के अलावा अब नौसरबाज लोग इसकी सहूलियत लेने वाले लोगों से ठगी मारने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं। ऐसा ही पंजाब पुलिस के पूर्व इंस्पैक्टर मङ्क्षहद्र सिंह के साथ हुआ है।

किसी नौसरबाज ने उनके खाते में से 20 हजार रुपए निकलवा लिए। उनके मोबाइल पर बैंक में से पैसे निकाले जाने का मैसेज मिलने पर उनके पैरों के नीचे से जमीन ही निकल गई। ठगी के शिकार पूर्व पुलिस अधिकारी महिंद्र सिंह ने बैंक ब्रांच मैनेजर अजय वर्मा को दी दर्खास्त में बताया कि 17 जनवरी को उनके मोबाइल फोन पर मैसेज आया कि उसके खाते में से 20 हजार रुपए निकल चुके हैं। जो पैसे निकले हैं, वे एफ.एस. सेवक पार्क नई दिल्ली ए.टी.एम. से निकले हैं।उन्होंने बताया कि अभी तक उन्होंने अपना ए.टी.एम. या पासवर्ड किसी के साथ सांझा ही नहीं किया, इसके बावजूद भी वह ठगी के शिकार हो गए हैं। उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत संबंधित बैंक अधिकारी के अलावा मामले की जांच जिला पुलिस प्रमुख खन्ना को दी है। एस.एस.पी. खन्ना द्वारा मामले की जांच साइबर ब्रांच इंचार्ज खन्ना को दी गई है। इस मौके  परपूर्व सहायक थानेदार अशोक कुमार शर्मा उपस्थित थे। 

पीड़ित के साथ हर तरह का किया जाएगा सहयोग : बैंक अधिकारी
 बैंक के सीनियर मैनेजर अजय वर्मा ने कहा कि उनकी दर्खास्त बैंक के उच्च अधिकारियों को अगली कार्रवाई के लिए भेज दी गई है और पीड़ित के साथ हर तरह का सहयोग किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसकी जांच पंजाब पुलिस की साइबर ब्रांच करने के सामर्थ है और आरोपी को पकडऩे के लिए हर तरह से प्रयास किए जाएंगे। 

साइबर ब्रांच कर रही है हर तरह काप्रयास : जांच अधिकारी
इस संबंधित बातचीत करते हुए जांच अधिकारी क्राइम ब्रांच के इंचार्ज ने बताया कि आरोपी को पकडऩे के लिए साइबर ब्रांच द्वारा संभव हरप्रयास किया जाएगा।

swetha