नौकरी के नाम पर ठगे 22 हजार रुपए

punjabkesari.in Friday, Feb 07, 2020 - 12:17 PM (IST)

खन्ना: बेरोजगारों को रोजगार देने के उद्देश्य से पिछले काफी समय से पूरे राज्य के साथ-साथ शहर के कुछ इलाकों में ठगों का गिरोह पूरी तरह से सक्रिय होते हुए लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाते हुए उनका आर्थिक शोषण कर रहा है।

पीड़ित हरजोत (19) पुत्र गुरविंद्र सिंह निवासी उत्तम नगर खन्ना ने बताया कि उसने एक मोबाइल टावर के सुपरवाइजर लगाने संबंधी विज्ञापन पढ़ा था, इसके चलते पीड़ित ने  नौकरी लेने के चक्कर में लगभग 22 हजार रुपए गवा दिए हैं। इस मामले में एक महिला ने नौकरी संबंधी शर्ते बताते हुए पीड़ित को सिक्योरिटी के रूप में पहले 2500 रुपए अकाऊंट नंबर 04322043000025 में जमा करवाने को कहा। इसी बीच दिनांक 3 फरवरी 2020 को स्मार्ट कार्ड के एवज में उसे फिर से ओरिएंटल ऑफ कामर्स की शाखा में 9200 रुपए और 4 फरवरी को 10,000 रुपए जमा करवाने के लिए कहा गया। 

इसी तरह फिर उन्होंने सिक्योरिटी कोड के रूप में जब 5 हजार रुपए जमा करवाने को बोला तो शिकायतकत्र्ता ने जैसे ही उनसे खन्ना मालेरकोटला रोड स्थित उनके ऑफिस के पते पर जाना चाहा तो वहां कुछ भी नहीं था। जब उसने 5 हजार रुपए जमा करवाने को मना किया तो महिला ने अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया। दूसरे दिन फिर उसी नंबर से किसी व्यक्ति का फोन आया, जिसने उसे 5 हजार रुपए जमा करवाने के उपरांत 15 मिनट के भीतर जॉब लैटर भेजने की बात कही। एक घंटे के उपरांत उसी व्यक्ति ने पैसे न जमा करवाने का कारण पूछते हुए उसे साफ तौर पर उपरोक्त दिए पैसे न लौटाने की बात कहते हुए अपना फोन बंद कर लिया। जांच के बाद पता चला कि दिया नंबर राजस्थान में किसी बैंक का था, जहां से भी पैसे निकलवा लिए गए। 

क्या कहना है पुलिस अधिकारियों का
जब इस संबंधी पुलिस अधिकारियों से बात की तो उन्होंने शिकायत मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि यह मामला एंटी फ्रॉड शाखा से संबंधित है जिसके चलते यह मामला शिफ्ट कर दिया गया है। 

swetha