जमीन का सौदा करवाने के नाम पर 16 लाख की ठगी

punjabkesari.in Saturday, Feb 15, 2020 - 10:37 AM (IST)

रायकोट(भल्ला): थाना सिटी रायकोट पुलिस ने जमीन का सौदा करवाने और विदेश भेजने का झांसा देकर 16 लाख रुपए ठगने के आरोप में 6 व्यक्तियों के विरुद्ध धोखाधड़ी के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस से  जानकारी अनुसार गुरप्रीत सिंह वासी कुरड़ (बरनाला) ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने 2018 में गांव कुरड में अपनी अढ़ाई एकड़ जमीन बेची थी जिसको बेचते समय गांव कुरड़ के मलकीत सिंह लड्डु पुत्र सम्पूर्ण सिंह ने एक अर्जी नवीस हरदीप सिंह हैप्पी गांव बीहला को भिजवाया जिसने कहा कि उसके पास जरूरतमंद पार्टी है जिनकी गांव गुरना में जमीन है जो मैं कम दामों पर दिला देगा।

उसने मुझे इन्द्रजीत सिंह पुत्र जरनैल सिंह वासी बीहल, चमकौर सिंह पुत्र बंत सिंह वासी गांव भोतना को मिलवाया जिन्होंने मुझे भरोसे में लेकर कहा कि जो जमीन तुझे बेचनी है उस जमीन पर कर्जा चाहती है जिसको उतारने के लिए पांच लाख रुपए की जरूरत है, कर्जा वापस लौटाकर उस जमीन की रजिस्ट्री तुझे करवा देंगे।

उसने उनको रायकोट में 5 लाख रुपए दे दिए और 10 लाख रुपए प्रति एकड़ के हिसाब से 5 एकड़ जमीन का सौदा कर लिया और 5 लाख रुपए उससे बतौर पेशगी ले लिए, जब उसने उनको इस राशि की रसीद या बयाना लिखवाने की बात कही तो उन्होंने कहा कि और पैसे काहे को खराब करने हैं हम कर्जा उतार कर सीधी रजिस्ट्री ही तुम्हारे नाम करवा देंगे जिसकी अर्जी नवीस ने भी गारंटी ली बाद में 11 लाख रुपए और बैंक खातों द्वारा ले लिए जोकि कुल 16 लाख रुपए बनते हैं।  इस पर जब गुरप्रीत सिंह ने उक्त से अपने पैसों की मांग की तो सोची समझी साजिश तहत गुरप्रीत सिंह को 8-8 लाख के दो प्रोनोट की गारंटी गुरबख्श सिंह द्वारा करवा और साथ ही आश्वासन दिलाया कि वह उसको विदेश भेज देंगे परंतु अब तक न तो उक्त व्यक्तियों ने पैसे वापस किए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News