लोन दिलवाने के नाम पर 10 हजार ठगे

punjabkesari.in Thursday, Nov 15, 2018 - 09:18 AM (IST)

खन्ना(सुनील): लोन दिलवाने के नाम पर 10 हजार ठगने का मामला सामने आया है। जसवीर कौर ने बताया कि लगभग 1 साल पहले स्थानीय बिलां वाली छप्पड़ी की एक महिला ने उससे यह कहकर 10 हजार रुपए लिए थे कि उसे 5 लाख का लोन 5 दिनों में करवाकर देगी।

 शर्तों के मुताबिक उसने 10 हजार रुपए देते हुए लोन कराने की प्रक्रिया को पूरा करने के उद्देश्य से उससे 2 फोटो, आधार कार्ड एवं बैंक खाते की कापी लेने के उपरांत उसे लुधियाना ले गई जहां पर उसे एक दफ्तर में ले जाकर फार्म पर हस्ताक्षर भी लिए गए। इसी दौरान कुछ दिनों बाद उसी महिला ने उसे बताया कि खन्ना में स्थित एक बैंक भी 5 लाख का लोन दे रहा है। अगर उसे जरूरत है तो उसे फिर से 10 हजार रुपए देने पड़ेंगे। 

मना करने पर उसने पहले वाला लोन कराने की बात की पुष्टि की। काफी समय निकलने पर लोन न मिलने की स्थिति में पहले तो काफी समय वह उसे झूठे आश्वासन देती रही और फिर फोन उठाना ही बंद कर दिया।जब वह अपने पैसे मांगने उसके घर गई तो उसने गाली-गलौच करने उपरांत उसे बुरी तरह से पीटा और पैसे देने से साफ मना कर दिया, जिस संबंधी एक शिकायत पुलिस को दी गई।

क्या कहना है आई.ओ. का
जब इस केस से संबंधित आई.ओ. से बातचीत की गई तो उन्होंने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि उनके पास शिकायत आ गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है और दूसरे पक्ष की महिला को भी बुलाया गया है, के उपरांत अगली कार्रवाई की जाएगी।

swetha