नौसरबाजों ने महिला के बैंक खाते से उड़ाए एक लाख रुपए

punjabkesari.in Sunday, Mar 24, 2019 - 11:23 AM (IST)

खन्ना(सुनील): पुलिस जिला खन्ना के अधीन पड़ते गांव घुड़ानी कलां निवासी नीलम रानी ने खन्ना के एस.एस.पी. ध्रुव दहिया को शिकायत देते हुए जल्द से जल्द इंसाफ की मांग की है। इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए नीलम रानी ने बताया कि उसका एक खाता आई.सी.आई.सी.आई. बैंक में है, जिसमें किसी नौसरबाज ने न जाने कैसे दस-दस हजार की एंट्रियां निकालते हुए कुल एक लाख रुपए निकाल लिए। जहां पहले बैंक अधिकारी इस कांड से पल्ला छुड़ाने की कोशिश कर रहे थे, वहीं अब मामला पुलिस के दरबार में पहुंच गया है। बैंक कर्मचारी व अधिकारी भी मामले को सुलझाने में जुट गए हैं। 

शिकायतकर्ता ने बताया कि पहले पुलिस ने कोई कार्रवाई न करते हुए उसे मोहाली में स्थित साइबर क्राइम में शिकायत देने की बात कही। इंसाफ न मिलने की सूरत में आज उसने खन्ना के एस.एस.पी. को शिकायत दी, जिस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए उन्होंने मामले की जांच ई.ओ. विंग को सौंप दी है। बता दें कि नौसरबाजों ने शिकायतकत्र्ता के खाते से पैसे बिहार के पटना शहर से निकलवाए थे। उसने बताया कि नौसरबाजों ने न जाने कैसे बैंक द्वारा दिए गए ए.टी.एम. कार्ड की नकल करते हुए नकली कार्ड बना लिया और इसी के माध्यम से उन्होंने इस ठगी को अंजाम दिया। 

क्या कहना है एस.एस.पी. का
इस संबंध में एस.एस.पी. ध्रुव दहिया ने बताया कि उनके पास पीड़ित ने शिकायत दर्ज करवाई थी। जिस संबंध में उन्होंने मामले की जांच ई.ओ. विंग को सौंप दी है। उन्होंने कहा कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे किसी भी अनजान व्यक्ति को फोन के माध्यम से अपने बैंक संबंधी कोई जानकारी न दें। क्योंकि आज-कल इस प्रकार के गिरोह पूरी तरह से सक्रिय हैं।

swetha