केस रफा-दफा कराने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी, नौसरबाज गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Dec 08, 2022 - 11:52 AM (IST)

पायल (विनायक): पायल पुलिस ने एक मजबूर मां से लाखों रुपए की ठगी करने वाले नौसरबाज शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसने हत्या के मामले में फंसे उसके बेटे को बचाने के लिए पुलिस मदद व केस रफा-दफा कराने के नाम पर उससे साढ़े 3 लाख रुपए और 2 मोबाइल फोन ठग लिए। बाद में आरोपी की पहचान जसविंदर सिंह उर्फ रिंकू पुत्र जरनैल सिंह निवासी गांव राजगढ़ थाना दोराहा, जिला लुधियाना के रूप में हुई है।

इस संबंध में ए.एस.आई. सुखविंदर सिंह ने बताया कि उक्त ठगी की शिकार नरिंदर कौर पत्नी जसवीर सिंह निवासी गांव शाहपुर थाना पायल जिला लुधियाना ने माननीय एस.एस.पी. साहिब खन्ना को दी शिकायत में कहा गया कि उनके पुत्र तरणवीर सिंह उर्फ तरणी को दोराहा पुलिस द्वारा एक मामले में पकड़ कर थाने ले जाया गया था जिस पर आरोपी जसविंदर सिंह उर्फ रिंकू ने उन्हें विश्वास में लेकर उनके बेटे तरणवीर सिंह को थाने से छुड़ाने और बरी कर केस रफा-दफा कराने का आश्वासन दिया था और उसे थाने से छुड़ाने के नाम पर 50 हजार रुपए लिए थे।

बाद में आरोपी जसविंदर सिंह ने उसके पुत्र को निर्दोष साबित कर मामले को रफा-दफा कराने के संबंध में अतिरिक्त 3 लाख रुपए और 2 मोबाइल फोन उच्च पुलिस अधिकारियों को देने के लिए मांग की। शिकायतकर्त्ता ने जब आरोपी जसविंदर से पूछा कि उसका बेटा उक्त मामले में बेगुनाह क्यों नहीं साबित हुआ और मुकद्दमा खारिज क्यों नहीं किया गया, तो वह टालमटोल करने लगा और जब उसने आरोपी से उसके साढ़े 3 लाख रुपए और मोबाइल फोन वापस मांगे तो आरोपी ने उसे धमकाना शुरू कर दिया।

ए.एस.आई. सुखविंदर सिंह ने आगे बताया कि आरोपी जसविंदर को माननीय क्षेत्रीय मैजिस्ट्रेट की अदालत में पेश कर उसका पुलिस रिमांड लिया जाएगा और पुलिस रिमांड के दौरान आरोपी से और गहनता से पूछताछ की जाएगी तथा महत्वपूर्ण खुलासे होने की पूरी संभावना है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kalash