शादी कराकर विदेश ले जाने का झांसा देकर लाखों ठगने के आरोप, 1 गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Dec 14, 2022 - 11:52 AM (IST)

खन्ना : शादी कराकर कनाडा ले जाने का झांसा देते हुए एक परिवार के 3 सदस्यों ने शिकायतकर्त्ता ने धोखाधड़ी करते हुए कुल 32 लाख 49 हजार 500 रुपए की ठगी मार ली थी। जिसके चलते पुलिस ने शिकायतकर्त्ता हरप्रीत सिंह पुत्र बलजिंदर सिंह निवासी गांव ईसनपुर की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए एक ही परिवार के जश्नजोत कौर पुत्री गुरपिंदर सिंह, गुरपिंदर सिंह पुत्र गुरदेव सिंह, लखवीर कौर पत्नी गुरपिंदर सिंह निवासी महदयां जिला फतेहगढ़ साहिब के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इस मामले में आरोपी गुरपिंदर सिंह की गिरफ्तारी डाली गई है।

पुलिस को दी शिकायत में शिकायतकर्त्ता हरप्रीत सिंह ने बताया कि उसके ताऊ का बेटा सुखराज सिंह की उपरोक्त तीनों आरोपियों के साथ अच्छी खासी मित्रता के साथ-साथ रिश्तेदारी भी है। जश्नजोत कौर जोकि आईलैट्स करती थी, से सुखराज ने शिकायतकर्त्ता के परिवार को मिलाते हुए उन्हें इस बात का भरोसा दिलाया था कि अगर उनके लड़के की जश्नजोत कौर के साथ शादी करवा दी जाए तो वह उसे कनाडा ले जा सकती है। शादी की बात 15 दिसम्बर 2018 को दोनों पक्षों के बीच विस्तारपूर्वक की गई थी।

उस समय इस बात को यकीनी बनाया गया कि जश्नजोत कौर 1 साल के उपरांत भारत आएगी तब हरप्रीत सिंह के पेपर तैयार करवाएगी। 2019 को दोनों की मंगनी कर दी गई जिसके चलते जश्नजोत कौर ने फाइल लगाने के लिए 50 हजार रुपए की मांगे जो उसे 20 जनवरी 2019 को दे दिए गए थे। इसी तरह फीस के रूप में 3 लाख 10 हजार रुपए के उपरांत 26 मार्च 2019 को साढ़े 4 लाख रुपए, 4 लाख 90 हजार नकद, इसके अलावा 6 नवंबर 2019 को फिर से 10 लाख 10 हजार रुपए की मांग की गई, क्योंकि जश्नजोत कौर की पहली फाइल रद्द हो गई थी।

इसी बीच जश्नजोत कौर का कनाडा का वीजा लग गया। कनाडा पहुंचने के उपरांत कुछ समय तो वह शिकायतकर्त्ता के परिवार से बात करती रही लेकिन बाद में फोन उठाने भी बंद कर दिए थे। शिकायतकर्त्ता के अनुसार आरोपियों ने साजिश के तहत उससे कुल 32 लाख 49 हजार 500 रुपए की ठगी मारते हुए न तो पैसे वापस किए तथा न ही उसके बेटे को कनाडा ले जाया गया था जिसके चलते एक शिकायत एस.एस.पी. को दी गई जिसके चलते पुलिस ने दोनों पक्षों के बयान दर्ज करते हुए उपरोक्त आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था।

इस संबंध में मामले की जांच कर रहे ईसड़ू चौकी के इंचार्ज सुखविंदर सिंह ने कहा कि आरोपी गुरपिंदर सिंह को माननीय अदालत की तरफ से अग्रिम जमानत मिली जिसके बाद वह पुलिस की जांच में शामिल हुआ तो उसकी गिरफ्तारी डाली गई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kalash