केक आर्टिस्ट से आर्मी अफसर बनकर की ठगी, साइबर क्राइम सैल को दी शिकायत

punjabkesari.in Monday, Feb 20, 2023 - 11:53 AM (IST)

खन्ना : पुलिस जिला खन्ना के कस्बा दोराहा की केक आर्टिस्ट नेहा खोसला ऑनलाइन ठगी का शिकार हुई हैं। नेहा के मुताबिक उसे अक्सर फोन पर केक के आर्डर आते ही रहते हैं। बुधवार की रात एक महिला की कॉल आई, जिसने कहा कि वह आर्मी कैंप से बोल रही है। उसने 2800 रुपए में अपने बर्थडे केक का आर्डर दिया। नेहा के मुताबिक दोराहा में आर्मी कैंप है, इसलिए उसे लगा कि शायद दोराहा के आर्मी कैंप से कॉल आई है। थोड़ी देर बाद किसी राजू सिंह नाम के एक व्यक्ति ने कॉल की, जिसने खुद को आर्मी का अफसर बताते हुए सीमा के बर्थडे के 2 और केक आर्डर किए।

नेहा के मुताबिक अगले दिन वीरवार को उसने पेमैंट का मैसेज किया तो सीमा ने जवाब दिया कि उसके पास ऑनलाइन पेमैंट की सुविधा नहीं है, इसलिए उसके केक की पेमैंट भी उक्त अफसर ही करेंगे। उसके बाद राजू सिंह ने कहा कि आर्मी में है, इसलिए पेमैंट का अलग तरीका अपनाते हैं। उन्होंने नेहा को एक बारकोड भेजकर कहा कि वह उसे स्कैन करे, उस बारकोड में दो हजार रुपए की अमाऊंट पहले से ही लिखी थी।

जब बार कोड को स्कैन करने के बाद यू.पी.आई. पर क्लिक किया तो मेरे खाते से दो हजार रुपए निकल गए। उक्त व्यक्ति ने कहा कि वह उसके पैसे वापस डाल देता है। वह दोबारा बार कोड स्कैन करे लेकिन फिर मेरे खाते से दो हजार रुपए निकल गए। इस तरह मेरे खाते से 22 हजार रुपए निकल गए। इसके बाद मैंने उक्त व्यक्ति को कहा कि मैं आर्मी कैंप में आकर ही पेमैंट ले जाती हूं। उसके मना करने के बावजूद जब मैं आर्मी कैंप के गेट पर पहुंची, तब वहां पहुंचकर पता चला कि वह कोई आर्मी के अधिकारी नहीं था, बल्कि कोई ठग आर्मी के नाम पर उनसे ठगी कर गया। इसके बाद ठग ने उसको भेजे सारे मैसेज डिलीट कर दिए।

नेहा ने बताया कि उन्होंने खन्ना पुलिस के साइबर क्राइम सैल को इसकी शिकायत कर दी है। नेहा ने कहा कि इन लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाए, क्योंकि वह न केवल भोले-भाले लोगों को ठगते हैं, बल्कि आर्मी के नाम का सहारा लेकर हमारी सेना को भी बदनाम करने की कोशिश करते हैं।

 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kalash