लाइनों पर सीवरेज की समस्या को लेकर रोष प्रदर्शन आज

punjabkesari.in Sunday, Aug 19, 2018 - 12:06 PM (IST)

खन्ना (कमल): प्रसिद्ध सामाजिक संस्था सीवरेज डालो संघर्ष विकास समिति के चेयरमैन और प्रधान मास्टर राजिन्द्र सिंह, संदीप शुक्ला और जनता बोले-आंखें खोले लोक आवाज मंच पंजाब के प्रधान तेजिन्द्र सिंह आर्टिस्ट, ओमकार सिंह सत्तू के नेतृत्व में पिछले कई हफ्तों से लगातार जारी संघर्ष की कड़ी अधीन 19 अगस्त को ललहेड़ी रोड फाटकों से पार पुल के नीचे फिर रोष प्रदर्शन किया जाएगा। इस संबंधित बातचीत करते हुए मास्टर राजिन्द्र सिंह और तेजिन्द्र सिंह आर्टिस्ट ने बताया कि अब लोग राजनीतिक नेताओं से जवाब मांग रहे हैं कि लाइनों पार इलाके का सीवरेज कब डाला जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने लाइनों पार इलाके के निवासियों के साथ धोखा किया है। इन्होंने हमेशा ही जनता के साथ सीवेरज डलवाने का वायदा करके वोट मांगे हैं। आज तक सिर्फ वोट लेने के लिए बड़े -बड़े झूठ बोले हैं, जबकि लोग पिछले 50 सालों से परेशानियों के साथ जूझ रहे हैं। बरसात के कारण इलाके की गलियों, नालियों व मोहल्लों में पानी खड़ा रहता है। यहां तक कि लागों का अब तो घरों में से निकलना भी मुश्किल हो रहा है, जिससे इलाकों के लोगों में गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है। 

लाइनों पार इलाके की समस्याओं के बारे में सुखबीर बादल को दिया मांग-पत्र
पिछले लंबे समय से लाइनों पार इलाकों के लोग नरक भरी जिंदगी जी रहे हैं। इस मसले के हल के लिए पंजाब के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल को लाइनों पार एड. जतिन्द्रपाल सिंह के घर पहुंचने पर हलका इंचार्ज जत्थेदार रणजीत सिंह तलवंडी के नेतृत्व में जतिन्द्रपाल सिंह, गुरदस के प्रधान ललित कुमार समेत इलाका निवासियों की तरफ से मांग-पत्र दिया गया, जिसमें मांग की गई कि केंद्र सरकार की तरफ से अमृत स्कीम के अंतर्गत लाइनों पार इलाके में सीवरेज और वाटर सप्लाई व्यवस्था डालने के लिए अनुदान जारी की गई है,

परंतु पंजाब की कांग्रेस सरकार कोई-न-कोई बहाना बना कर टाल-मटोल करती रहती है और टैंडरों को रद्द भी कर दिया जाता है। ललित कुमार और जतिन्द्रपाल ने सुखबीर सिंह बादल को कहा कि जल्दी से जल्दी केंद्र सरकार की तरफ से जो अनुदान पहले ही पंजाब सरकार को भेजी जा चुकी है, उस अधीन काम जल्द शुरू करवाया जाए। इस मौके पर पूर्व पार्षद डा. सुमेश बत्ता, बाबा प्रीतम सिंह, अनिल शुक्ला, बलराम बालू, धर्मपाल अंगरीश, निरभै सिंह आदि उपस्थित थे।

bharti