सरकारी अस्पताल में कुंडियां डालकर चलाए जाते थे AC-पंखे, 4 केस पकड़े

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2019 - 01:20 PM (IST)

खन्ना(सुनील): सरकारी अस्पताल के मुलाजिम चोरी की बिजली पर काफी समय से ऐश कर रहे थे। कुंडियां डालकर ए.सी., कूलर, पंखे चलाकर सरकार को लाखों रुपयों का चूना लगाया जाता था। इसकी भनक पावरकॉम अधिकारियों को लगी तो फ्लाइंग स्क्वायड टीम ने रेड करके 4 केस पकड़ लिए, जिनके खिलाफ अब एफ.आई.आर. दर्ज होना तय है।

जानकारी के अनुसार पावरकॉम के फ्लाइंड स्क्वायड एक्सियन बलवीर सिंह को किसी ने सूचना दी थी कि सरकारी अस्पताल के पीछे स्टाफ के लिए बनाए सरकारी क्वार्टरों में काफी समय से बिजली की कुंडी डालकर बिजली चोरी की जाती है। कुंडी पर ’यादा वोल्टेज वाले उपकरण चलाए जाते हैं, जिससे सरकार को लाखों रुपए का चूना लग रहा है। एक्सियन बलवीर सिंह ने बिना किसी देरी के एस.डी.ओ. सिटी-2 नवदीप सिंह व अपनी टीम को साथ लेकर सरकारी अस्पताल में रेड की, जहां क्वार्टरों में लगे सभी बिजली के मीटर खंगाले गए।

लगभग सभी मीटरों के बॉक्स तो खुले ही मिले, लेकिन बिजली कुंडी के 4 केस पकड़े गए।एस.डी.ओ. नवदीप सिंह ने कहा कि रविवार को छुट्टी होने के कारण कार्रवाई नहीं हो सकी है। सोमवार को वह दफ्तर में जाकर सबसे पहले चारों के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज करवाने की प्रक्रिया शुरू कर देंगे। चारों मुलाजिमों को नामजद किया जाएगा और बनती कार्रवाई होगी।

Vatika