सरकारी कन्या स्कूल में रविवार को 12 घंटों की विशेष क्लास लगा कर रचा इतिहास

punjabkesari.in Monday, Nov 25, 2019 - 02:12 PM (IST)

खन्ना (कमल) : पंजाब के शिक्षा विभाग की तरफ से राज्य भर के सरकारी स्कूलों में 100 प्रतिशत नतीजे लाने के उद्देश्य को पूरा करने के लिए किशोरी लाल जेठी सरकारी कन्या सीनियर सैकेंडरी स्कूल खन्ना के प्रिंसीपल सतीश कुमार दूआ के नेतृत्व में  रविवार छुट्टी वाले दिन 12 घंटों की लगातार क्लास लगा कर एक नया इतिहास रचा गया।  

इन 12 घंटों की क्लास का उद्घाटन मुख्य मेहमान स्कूल मैनेजमैंट समिति के मैंबर और कौंसलर जस्सी कालीरायो ने अपने कर कमलों के साथ किया। इस सम्बन्धित जानकारी देते प्रिंसीपल सतीश कुमार दूआ ने बताया कि यह क्लास प्रात:काल 09 बजे से ले कर रात के 09 बजे तक लगातार लगाई गई, जिसमें पढ़ाई के साथ-साथ योगा और मैडीटेशन आदि गतिविधियां करवाई गईं, क्लास लाने पहुंची 100 के करीब छात्राओं ने इस क्लास को बहुत ही लाभप्रद बताते कहा कि यह क्लास लगाने के साथ उन को सालाना परीक्षा में बड़ा लाभ मिलेगा। छात्राओं ने कहा इस क्लास दौरान बहुत कुछ नया सीखने को मिला है। उन्होंने कहा कि वे भविष्य में ऐसीं क्लासें लगाने के लिए पूरी तरह तैयार -बर -तैयार हैं।

छात्राओं ने स्कूल प्रिंसीपल सतीश कुमार दूआ और समूचे स्टाफ के इस प्रयास के लिए धन्यवाद किया। जिक्रयोग्य है कि शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार की तरफ से सूबे के सरकारी स्कूलों के अध्यापकों को स्पैशल एक्स्ट्रा क्लास लगा कर शत -प्रतिशत नतीजा लाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। यह प्रयास करके सरकारी कन्या स्कूल के प्रिंसीपल और स्टाफ ने समूचे सरकारी स्कूलों के अध्यापकों को 100 प्रतिशत नतीजा लाने के लिए प्रेरित किया है। 

Vatika