गुरुद्वारा अंगद देव साहिब में दिखाई गई फिल्म ‘खालसा’

punjabkesari.in Tuesday, Dec 04, 2018 - 10:49 AM (IST)

खन्ना(कमल): स्थानीय अमलोह रोड कृष्णा नगर में स्थित गुरुद्वारा श्री गुरु अंगद देव साहिब में सर्वरोग का औखद नाम की तरफ से गुरुद्वारा साहिब की प्रबंधक समिति व इलाका निवासियों के सहयोग से गत शाम सिख कौम के इतिहास को दिखाती ‘खालसा’ फिल्म विशाल प्रोजैक्टर लगा कर संगत को दिखाई गई।

इस मौके पर फिल्म के खन्ना स्थित नुमाइंदे अमरजीत सिंह घटहौड़ा ने संगत को संबोधित करते हुए कहा कि हमें श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का अनुसरण कर गुरबाणी के सिद्धान्त मुताबिक अपना जीवन जीना चाहिए। उन्होंने कहा कि गुरबाणी श्रवण करने से मनुष्य के अनेक दुखों का नाश हो जाता है। इस मौके पर नौजवान पीढ़ी को गुरु वाले बनने की अपील की गई। उन्होंने कहा कि नौजवान पीढ़ी को अपने ऐतिहासिक विरसे से जोडऩे के लिए किए गए प्रयास तहत ‘खालसा’ फि ल्म का शहर के हर इलाके व गांव-गांव जाकर प्रदर्शन करने का मकसद छोटे ब‘चों व नौजवानों को अपने बलिदान भरे इतिहास से जागरूक करवाना है।

इसके लिए कोई भी उनके साथ सम्पर्क  कर सकता है। समागम दौरान गुरुद्वारा साहिब प्रबंधक समिति के  प्रधान जसपाल सिंह कंग की तरफ से सर्व रोग का औखद नाम संस्था के खन्ना से नुमाइंदे अमरजीत सिंह घटहौड़ा, सुखदेव सिंह कलसी, सुभाष लोटे आदि को सिरोपे देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर भाई राम सिंह, मलकीत सिंह, हरभजन सिंह सहित भारी संख्या में संगत उपस्थित थी। 

Vatika