लगातार 7 दिनों से खन्ना व आसपास का वायु प्रदूषण डेंजर जोन में

punjabkesari.in Monday, Nov 04, 2019 - 11:00 AM (IST)

खन्ना(शाही): खन्ना क्षेत्र का वायु प्रदूषण दीवाली के बाद लगातार डेंजर जोन में चल रहा है, जिसका मुख्य कारण है शहर के आस-पास के क्षेत्र में किसानों द्वारा धान की पराली को आग लगाना। आज फिर शाम शहर की घनी आबादी जगत कालोनी के पास लगते खेतों में जैसे ही किसानों ने पराली को आग लगाई पूरी कालोनी धूएं से भर गई, जिससे लोग अपने-अपने घरों से बाहर आ गए।

पराली का धुआं घरों के अंदर घुसने से लोगों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी, जिससे कुछ लोग शहर में कहीं दूसरी ओर अपने सबंधियों के घरों में शिफ्ट होने लगे।कुछ लोगों ने इसकी शिकायत थाना सिटी-1 एस.एच.ओ. को की लेकिन शहर नई आबादी में आग की घटना होने से पुलिस फोर्स वहां गई थी जब तक थाना सिटी-1 के ए.एस.आई. लगभग 2 घंटे के बाद घटनास्थल पर पहुंचे तब तक आग की लपटें बंद हो चुकी थीं।

ए.एस.आई. जगजीत सिंह ने बताया कि मौके पर उसकी टीम ने पाया कि खेतों में आग बुझ चुकी है, लेकिन आग लगने के निशान पूरी तरह से खेत में मौजूद थे जिसकी रिपोर्ट उन्होंने एस.एच.ओ. को कर दी है जो आगे कार्रवाई करेंगे । एस.एच.ओ. सिटी-1 कुलविन्द्र सिंह ने बताया कि आग बहुत कम लगाई गई थी इस लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई।

Vatika