लोकसभा मतदान के मद्देनजर पुलिस ने शहर में निकाला फ्लैग मार्च

punjabkesari.in Wednesday, May 15, 2019 - 04:23 PM (IST)

खन्ना (कमल): पुलिस जिला खन्ना के एस.एस.पी. गुरशरनदीप सिंह ग्रेवाल ने बताया कि चुनाव कमिश्नर पंजाब, चंडीगढ़ पंजाब पुलिस के प्रमुख दिनकर गुप्ता और लुधियाना रेंज के डी.आई.जी. रणबीर सिंह खटड़ा के दिशा-निर्देशों के अनुसार लोकसभा मतदान 2019 को मद्देनजर रखते खन्ना पुलिस द्वारा अग्रिम सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं, जिसके अंतर्गत पुलिस जिला खन्ना में जिला सीलिंग, सिटी सीलिंग पर मजबूत नाकाबन्दियां की जा रही हैं।

इसके साथ-साथ समूह गजटिड अफसरों, मुख्य अफसरों और चौकी इंचार्जों द्वारा अपने-अपने अधीन आते इलाकों में गश्त, सर्च-आप्रेशन, रात्रि-गश्त और एरिया डोमीनेशन किए जा रहे हैं, जिससे लोकसभा मतदान-2019 दौरान किसी भी तरह की दुखद घटना न घट सके। उन्होंने बताया कि जिला पुलिस द्वारा हार्डकोर क्रिमीनल, शरणार्थी स्थलों और गर्म-ख्याली व्यक्तियों की व्यक्तिगत तौर पर चैकिंग की जा रही है और जो व्यक्ति जेल से पैरोल पर आए हैं, उन पर भी पूरी नजर रखी जा रही है। धार्मिक स्थानों, डेरों-आश्रमों, सराओं और अन्य संबंंधित पनाहगाहों, पी.जी. घर, शैक्षिक अदारों, होस्टलों आदि पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। खन्ना पुलिस का मुख्य लक्ष्य यह है कि लोकसभा मतदान-2019 निष्पक्ष तौर पर करवाए जा सकें और इसी दौरान किसी भी तरह की गैर-कानूनी गतिविधि को रोका जा सके और लॉ एंड आर्डर को स्थायी तौर पर बनाया रखा जा सके, जिससे पब्लिक द्वारा अपनी वोट का इस्तेमाल बिना किसी डर-भय से किया जा सके।

इसी तरह ही समूह गांवों के मोहतवर व्यक्तियों के साथ मीटिंगे कर गांवों में शान्ति बनाए रखने और किसी भी तरह की गैर-कानूनी गतिविधि करने वाले व्यक्ति, व्यक्तियों के बारे पुलिस को तुरंत सूचित करने की अपील की है। इसी तरह ही आज पुलिस जिला खन्ना के एस.पी.(एच) बलविंदर सिंह भीखी एस.पी. (नार्कोटिक) मुकेश कुमार, सब-डिवीजन खन्ना के डी.एस.पी. दीपक राय, थाना सदर खन्ना, थाना सिटी-1 और सिटी-2 के एस.एच.ओ. की तरफ से सब-डिवीजन खन्ना के इलाकों में पैरा-मिलिट्री और कमांडो फोर्स के साथ फ्लैग मार्च निकाला गया, इसका मुख्य मंतव्य लॉ एंड आर्डर को कायम रखना और गैर-कानूनी गतिविधियों को रोकना है व लोकसभा मतदान-2019 को अमन और शान्ति के साथ करवाना है।

Vatika