एक बार फिर दहेज की बलि चढ़ी विवाहिता

punjabkesari.in Monday, Jan 20, 2020 - 10:31 AM (IST)

खन्ना: दहेज रूपी दानव आज फिर एक नवविवाहिता को निगल गया, जिसके चलते पुलिस ने इस संबंध में मृतका के चाचा पौमी सोनी पुत्र लेट श्री आनंद प्रकाश सोनी निवासी छोटा खेड़ा रोपड़ के बयानों पर मृतका के पति अभिनव सग्गड़ पुत्र जतिंदर सग्गड़सोनी निवासी छोटा खेड़ा रोपड़ के बयानों पर मृतका के पति अभिनव सग्गड़ पुत्र जतिंदर सग्गड़ निवासी ललहेड़ी रोड नजदीक आदर्श सिनेमा खन्ना के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 304 बी.के. अधीन मामला दर्ज कर कथित आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में शिकायतकत्र्ता ने बताया कि वह वार्ड नंबर 19 से मौजूदा कौंसलर है उसकी रिश्तेदारी में लगती भतीजी हिना सग्गड़ पुत्री हरीश आनंद का विवाह उपरोक्त कथित आरोपी के साथ हिंदू रीति रिवाजों के साथ 21 नवम्बर 2018 को हुआ था। विवाह के अवसर पर दहेज के रूप में उसके माता-पिता ने हैसियत से बढ़कर नए घर को बसाने हेतु प्रत्येक सामान दिया था। नए विवाह की यह पारी कुछ समय उपरांत ही दहेज के चलते लडख़ड़ाने लगी और लड़की पर तरह-तरह की पति यातनाएं देने लगा। पहले काफी समय तो लड़की ने यह सोचकर किसी को कुछ नहीं बताया कि एक न एक दिन हालात सुधर जाएंगे लेकिन हालात प्रतिदिन बद से बदतर होते चले गए। विवाह के कुछ समय उपरांत ही उसका पति और दहेज लाने को तंग परेशान करने लग पड़ा।

मांग न पूरी करने की सूरत में उसका पति उसके साथ रोजाना ही मारपीट करने लगा। आज वक्त करीब सुबह 8 बजे उसकी भतीजी ने उसे फोन कर कहा कि उसे यहां से ले जाएं, ये लोग मुझे बहुत तंग परेशान कर रहे हैं। अगर आप लोगों ने थोड़ी सी भी देरी की तो ऐसे हालातों में उसका पति और ससुराल के लोग उसे मार डालेंगे। इसके उपरांत काफी देर तक उसकी भतीजी का फोन स्विच आफ आता रहा। इसी बीच उसकी भतीजी के ससुर जतिंदर सग्गड़ ने उसके भाई हरीश आनंद को फोन कर इस बात की सूचना दी कि वह पैर फिसलने के चलते बाथरूम में गिर गई है जिसे इलाज के लिए स्थानीय आई.वी.वाई. अस्पताल ले जा रहे हैं। अभी कुछ अरसा ही बीता था कि तभी चाचे ससुर का फोन आया, जिसने बताया कि हीना की आई.वी.वाई. अस्पताल में मौत हो गई है। मायके पक्ष ने ससुराल पक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि इन्होंने एक षडय़ंत्र के तहत दहेज रूपी मौत दी है, जिसके चलते इन लोगों पर सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

Vatika