कूड़ा बीनने वाले बच्चे का अपहरण, मामला दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2019 - 11:22 AM (IST)

खन्ना: बच्चों के संदिग्ध हालातों में लापता होने की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। खन्ना में भी एक नई घटना सामने आई है, जिसमें कूड़ा बीनने वाला 13 वर्षीय बच्चा 9 अगस्त से लापता है। उसका कोई सुराग न मिलने के कारण पुलिस की तरफ से बच्चे की माता के बयानों पर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा-365 के तहत मामला दर्ज करके अगली कार्रवाई आरंभ कर दी है। 

अंबरो बीबी पत्नी अब्दुल शेख निवासी श्मशानघाट रोड नजदीक ठेका शराब झुग्गियां ने बताया कि उसका बड़ा बेटा फाजूद्दीन शेख (13) रोजाना की तरह घर से कूड़ा बीनने गया था। 9 अगस्त की दोपहर करीब 1 बजे उसे गुरु अमरदास मार्कीट के आसपास देखा गया। इसके बाद फाजूद्दीन का कोई सुराग नहीं मिला। उसी दिन से वे अपनी रिश्तेदारियों में बच्चे की तलाश कर रहे हैं। पंजाब के धार्मिक स्थलों पर बच्चे की तलाश की जा रही है, लेकिन कहीं कोई सुराग नहीं मिला।

इसे लेकर पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाकर मामला दर्ज कराया गया। उन्होंने पुलिस प्रशासन से गुहार लगाई कि उनके बच्चे का जल्द से जल्द पता लगाकर घर सुरक्षित पहुंचाया जाए। केस से संबंधित आई.ओ. ने कहा कि मामले की नजाकत को समझते हुए उनकी तरफ से धारा-365 के तहत मामला दर्ज किया गया है। बच्चे की तस्वीरें पंजाब भर के थानों में भेज दी गई हैं। वायरलैस से भी सूचना दे दी गई है। बच्चे की तलाश जारी है। परिवार को हर संभव सहयोग दिया जा रहा है।

Vatika