बच्चा न होना बना पत्नी की मौत का कारण, कत्ल कर 16 घंटे तक लाश के पास बैठा रहा पति

punjabkesari.in Monday, Apr 15, 2019 - 03:59 PM (IST)

खन्ना(सुनील): शहर में एक दर्दनाक घटना में सात फेरे लेने वाले एक कलियुगी पति ने अपने ही हाथों से पत्नी का कत्ल कर सुसाइड की घटना बनाते हुए मृतका को पंखे से लटका दिया ताकि पुलिस के साथ-साथ ससुराल पक्ष तथा लोगों को इस बात का विश्वास हो जाए कि बच्चा न होने की सूरत में उसकी पत्नी ने दुखी होकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है।
PunjabKesari
वहीं पुलिस ने इस केस की बारीकी से जांच करते हुए चंद घंटों में ही कहानी को झुठलाते हुए कथित आरोपी गुरमीत सिंह पुत्र मोहन सिंह निवासी गली नंबर-2 सिंह एवेन्यू खन्ना के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 302 के अधीन मामला दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी। पूछताछ के दौरान पुलिस के हाथ कई अहम सुराग लगे हैं, जिन्हें अभी तक प्रैस के साथ रू-ब-रू नहीं किया है। इस संबंध में पुलिस को दी शिकायत में मृतका के पिता देसराज पुत्र धनी राम निवासी गांव भद्दलथूहा थाना अमलोह जिला फतेहगढ़ साहिब ने बताया कि उनकी दो बेटियां तथा एक बेटा है। बड़ी बेटी किरणजीत कौर (20) की शादी कथित आरोपी गुरमीत सिंह के साथ 19 जून 2016 को हुई थी। तीन साल तक इनके घर बच्चा पैदा नहीं हुआ, जिसको लेकर घर में क्लेश रहता था।
PunjabKesari
कथित आरोपी अपनी पत्नी किरणजीत कौर को परेशान करता रहता था तथा उससे मारपीट भी करता था। एक सप्ताह पहले भी कथित आरोपी ने पत्नी से मारपीट की तो बेटी किरणजीत कौर ने उन्हें फोन पर बताया था। जब वह आने लगे थे तो बेटी ने रोक दिया था। दिनांक 13 अप्रैल 2019 को वक्त करीब 7 बजे शाम गुरमीत सिंह ने उन्हें फोन करके कहा कि किरणजीत कौर की मौत दिल का दौरा पडऩे से हो गई है। इस पर वे रिश्तेदारों को साथ लेकर खन्ना आ गए। आकर देखा तो किरणजीत कौर की लाश को मोर्चरी में रखी हुई थी। इस समय उन्हें लाश देखने नहीं दी गई। रविवार को जब रिश्तेदारों ने इकट्ठे होकर लाश सही तरीके से देखी तो गले पर पड़े निशान से शक जाहिर किया कि उसका गला दबाया गया है। उन्होंने शोर मचा दिया और पुलिस को सूचित कर दिया। इसी बीच कथित आरोपी ने कहा कि बच्चा न होने पर उसने किरणजीत कौर को मार दिया है। इस पर पुलिस ने कथित आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया।

कत्ल को अंजाम देने उपरांत 16 घंटे तक पुलिस को नहीं दी सूचना 
कथित आरोपी इस कदर शातिर था कि उसने घटना को अंजाम देने की रिश्तेदारों के साथ-साथ पुलिस को भी भनक नहीं लगने दी और 16 घंटे छुपाने के उपरांत परिवार वाले मृतका का संस्कार करने लगे तभी इस बात की भनक पुलिस को लग गई। जिसके चलते पुलिस ने एस.एस.पी. ध्रुव दहिया के निर्देशों की पालना करते हुए सिटी थाना-2 के एस.एच.ओ. दविंदर सिंह की अगुवाई में टीम ने सभी सुराग इकट्ठे कर अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझा ली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News