दूध डालने जा रहे दोधी का तेजधार हथियारों से किया कत्ल

punjabkesari.in Friday, Nov 15, 2019 - 12:10 PM (IST)

खन्ना: स्थानीय मालेरकोटला रोड पर वक्त करीब 6.30 बजे दूध डालने जा रहे एक दोधी पर एक मोटरसाइकिल सवार 2 हमलावरों ने लोहे के तेजधार हथियारों से हमला करते हुए उसका कत्ल कर दिया। घटना को अंजाम देने के उपरांत हमलावर उसी साइड से भागने में कामयाब हो गए। आसपास के लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी, जिसके चलते डी.एस.पी. राजन परमिंदर, एस.एच.ओ. सदर बलजिंद्र सिंह, एस.एच.ओ. सिटी-2 विनोद कुमार ने मौके का निरीक्षण करने के उपरांत आसपास लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज के आधार पर कार्रवाई को आगे बढ़ाया है।

पुलिस ने इस संबंध में अज्ञात हमलावरों के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा-302, 34 के अधीन मामला दर्ज कर कथित आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार संदीप सिंह उर्फ गोलू (26) पुत्र अजीत सिंह निवासी गांव रसूलड़ा आज रोजाना की तरह जब शहर में दूध डालने के लिए जा रहा था तो जैसे ही वह मालेरकोटला रोड पर स्थित अवतार सिंह आढ़ती के घर के पास पहुंचा, तभी एक घर में दूध डालने के लिए जैसे ही उसने अपने मोटरसाइकिल की गति को कम किया तो इसी बीच एक अन्य मोटरसाइकिल पर सवार 2 नकाबपोश कातिलों ने चलते मोटरसाइकिल पर ही उसकी गर्दन पर एक के बाद एक कुल 7 हमले करते हुए उसे गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। जख्म अधिक होने के चलते वह जब बीच सड़क पर जा गिरा तो हमलावरों ने जाने से पहले इस बात की भी पुष्टि की कि कहीं संदीप सिंह जिंदा तो नहीं है। वर्णनीय है कि संदीप के साथ उसी के गांव का उसका दोस्त जगजीत सिंह पुत्र बलबीर सिंह पीछे दूध के ड्रम को लेकर बैठा था, जिसपर हमलावरों ने किसी भी प्रकार का हमला नहीं किया। इससे एक बात तो साफ है कि हमलावरों ने किसी पुरानी रंजिश के चलते ही केवल संदीप को अपना निशाना बनाया। आनन-फानन की स्थिति में संदीप को खन्ना के सिविल अस्पताल में लाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक 2 बहनों का इकलौता भाई था और 4 वर्ष पूर्व ही उसकी शादी हुई थी। मौके पर मौजूद गांव के सरपंच गुरदीप सिंह रसूलड़ा ने बताया कि मृतक की किसी के साथ कोई दुश्मनी नहीं थी, लेकिन न जाने फिर क्यों यह कातिलाना हमला किया गया।

क्या कहना है जगजीत का
इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए सिविल अस्पताल में घबराए जगजीत सिंह जोकि घटना के समय मृतक के साथ मोटरसाइकिल पर सवार था ने बताया कि आज किन्हीं कारणों के चलते संदीप सिंह दूध डालने के लिए गांव से देरी से चला था, जिस कारण उसने उसे अपने साथ ले लिया। अभी उस घर से हम थोड़ी दूरी पर ही थे जहां पर संदीप ने दूध डालना था कि तभी एक मोटरसाइकिल पर 2 हमलावरों ने उनके बराबर मोटरसाइकिल लगाते हुए एक साथ 7 हमले करते हुए उसकी गर्दन की हड्डियों को बुरी तरह से काट डाला। हमला इस कदर किया गया कि न तो संदीप को और न ही उसे अपने बचाव करने के लिए कुछ समय मिला। वहीं हमलावरों ने उसे हाथ तक भी नहीं लगाया। घटना की सूचना उसने आसपास की कोठियों के मालिकों को दी जिन्होंने पुलिस को मौके पर बुलाया। 

क्या कहते हैं डी.एस.पी.
डी.एस.पी. राजन परमिंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस के हाथ कुछ अहम सुराग लगे हैं। पुलिस इस संबंध में विभिन्न थ्यूरियों पर काम कर रही है। जल्द ही हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि मृतक का साथी जगजीत सिंह अब भी पुरी तरह सदमे से नहीं उभरा है। कुछ समय के उपरांत फिर से उससे जानकारी लेने की कोशिश की जाएगी।

Vatika