जिले में अब तक लिए 410 सैंपल में से 320 की रिपोर्ट नैगेटिव और 7 आए पॉजीटिव

punjabkesari.in Wednesday, Apr 08, 2020 - 02:00 PM (IST)

खन्ना (कमल, सुखविन्दर कौर): जिला प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि यदि कोरोना वायरस के कारण मरे व्यक्ति का पार्थिव शरीर लेने के लिए उनके पारिवारिक सदस्य आगे नहीं आते तो प्रशासन की तरफ से ऐसे पार्थिव शरीर का पंजाब पुलिस की नियमावली अनुसार धार्मिक और सामाजिक रस्मों के साथ संस्कार करवाया जाएगा।

आज जिला प्रशासन ने बताया कि पंजाब पुलिस नियमावली अनुसार अब संबंधित अस्पताल (जहां मरीज की मौत होगी) का मैडीकल सुपरिंटैंडैंट पहले मृतक के पारिवारिक सदस्यों को सूचित करेगा। यदि परिवार वाले पार्थिव शरीर लेने के लिए आगे नहीं आते तो वह संबंधित पुलिस स्टेशन के साथ संबंध करके शरीर की अंतिम रस्में पूरी करवाई जाएंगी। यह सारी प्रक्रिया इस काम के लिए थाना स्तर पर बनीं समितियों की तरफ से करवाई जाएगी। जिला प्रशासन ने बताया कि जिला लुधियाना में अब तक 410 नमूने लिए गए हैं, इनमें से 329 की रिपोर्ट आ गई है। 320 नमूने नैगेटिव और 7 पॉजीटिव पाए गए हैं।  2 नमूने रिपीट किए गए हैं, इस तरह कुल 81 नमूनों के नतीजे आने बाकी हैं। उन्होंने जिला निवासियों को आश्वासन दिया कि स्थिति पूर्ण रूप में जिला प्रशासन के काबू में है। लोगों को अपने घरों के अंदर ही रहना चाहिए और पंजाब सरकार की हिदायतों को पूर्ण तौर पर मानना चाहिए।

मुनाफाखोरी करने वालों पर होगी कार्रवाई           
जिला प्रशासन ने कारोबारियों को चेतावनी दी कि जिले के विभिन्न हिस्सों में सब्जी विक्रेताओंं की तरफ से तय रेट से ज्यादा मुनाफाखोरी की मिली शिकायतों की जांच करवाई जाएगी। आरोपी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई शुरू की जाएगी। 

खेती कार्यों के लिए जरूरी मजदूरों के बारे में करेंगे मूल्यांकन 
कृषि के लिए किसानों और खेत मजदूरों को दी छूट बारे जिला प्रशासन ने बताया कि ऐसी शिकायतें मिल रही हैं कि विभिन्न गांवों में रास्ते रोक कर बैठे गांव वासी ऐसे लोगों को तंग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसानों और खेत मजदूरों को काम करने से न रोका जाए। इस मंतव्य के लिए उन्होंने ग्रामीण विकास और पंचायत विभाग के अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है, जोकि हरेक गांव का मूल्याकंन करेंगे कि किस गांव में कितने मजदूरों की खेती कार्यों के लिए जरूरत है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News