पंचायत चुनाव के मद्देनजर 150 असलाधारकों ने अपने हथियार जमा करवाए

punjabkesari.in Monday, Dec 17, 2018 - 12:51 PM (IST)

खन्ना(सुनील): पुलिस जिला खन्ना के एस.एस.पी. ध्रुव दहिया के निर्देशों पर आज पूरे पुलिस जिला खन्ना में संबंधित एस.एच.ओ. व चौकी इंचार्जों ने अपने-अपने इलाकों के असला धारकों को समय रहते अपने-अपने लाइसैंसी हथियारों को जमा करवाने के निर्देश जारी किए हैं, वहीं इस संबंध में लोगों ने अपने-अपने हथियार जमा करवाने शुरू कर दिए हैं। 

इसी कड़ी के अधीन रविवार तक सिटी थाना-2 में 535 असला धारकों में से 150 असला धारकों ने हथियार जमा कराने के साथ-साथ अन्य दस्तावेज भी जमा करा दिए हैं। इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान एस.एस.पी. ध्रुव दहिया ने बताया कि पंजाब सरकार एवं पंजाब पुलिस के डी.जी.पी. सुरेश अरोड़ा एवं जिलाधीश के निर्देशों पर पूरे राज्यों में जहां असला धारकों को अपने हथियार जमा करवाने के आदेश दिए गए हैं। बता दें कि पूरे राज्य में 30 दिसंबर को पंचायती चुनाव होने जा रहे हैं, के मद्देनजर किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के मकसद से पुलिस द्वारा यह निर्देश लागू किए जा रहे हैं। एस.एस.पी. ने बताया कि समय अवधि समाप्त होने से पहले अगर लोगों ने असले जमा नहीं कराए तो लोगों के असले जब्त करके लाइसैंस कैंसल कर दिया जाएगा, वहीं ऐसे लोगों के लाइसैंस भविष्य में नहीं बनाए जाएंगे। 

पत्रकारों को विस्तृत जानकारी देते हुए सिटी थाना-2 के एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर जसवीर सिंह ने बताया कि इस संबंध में पुलिस द्वारा जहां मुनादी कराई जा रही है, वहां सोशल मीडिया पर भी इस संबंधी निर्देश जारी किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि असलाधारक अपने हथियारों के साथ लाइसैंस व पासपोर्ट साइज की भी संबंधित थानों में जमा करवाएंगे। समय के रहते जिस भी व्यक्ति ने अपने हथियार जमा न करवाए तो उस पर कार्रवाई यकीनी है। उन्होंने कहा कि चुनाव के मद्देनजर किसी भी ङ्क्षहसक कार्रवाई से बचने के लिए यह हथियार थाने में जमा करवाना जरूरी है। यदि कोई भी हथियार धारक इन हिदायतों को गंभीरता से नहीं लिया तो उनका हथियार लाइसैंस रद्द भी किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि किसी कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए वह अपना हथियार तुरंत थाने में जमा करवा कर रसीद प्राप्त कर लें और चुनाव प्रक्रिया मुकम्मल होने के बाद यह हथियार वापस कर दिया जाएगा। पंचायती चुनाव दौरान लोग गांवों में भाईचारक सांझ वाला माहौल बनाकर रखें और अफवाहों पर यकीन न करें। उन्होंने कहा कि चुनाव दौरान कोई भी व्यक्ति हुल्लड़बाजी, नशे की बांट करता दिखाई दिया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। 

Vatika