पंचायत मतदान-2018: आज नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन

punjabkesari.in Wednesday, Dec 19, 2018 - 12:18 PM (IST)

खन्ना (कमल): पंचायती चुनाव के दौरान खन्ना ब्लॉक में तीसरे दिन सरपंच के लिए 32 और पंच के लिए 77 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। 19 दिसम्बर नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन है। डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अफसर प्रदीप कुमार अग्रवाल ने बताया कि नामांकन पत्र भरने का समय प्रात: 11 से दोपहर 3 बजे तक है। इस समय के बाद कोई भी नामांकन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिलेभर में समूची चुनाव प्रक्रिया को अमन-सुरक्षा और पारदर्शिता के साथ पूरा कर लिया जाएगा। खन्ना अनाज मंडी स्थित मार्कीट समिति के दफ्तर में जहां नामांकन पत्र भरे जा रहे हैं, में पुलिस जिला खन्ना के एस.एस.पी. ध्रुव दहिया की हिदायतों पर सख्त सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। 

अन्य ब्लॉकों में सरपंच और पंच के पदों के लिए हुए नामांकन पत्र दाखिल
डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अफसर प्रदीप कुमार अग्रवाल ने बताया कि आगामी पंचायत मतदान के लिए नामांकन पत्र भरने के तीसरे दिन तक जिले भर में सरपंच के लिए कुल 595 और पंच के लिए कुल 2009 नामांकन पत्र प्राप्त हुए हैं। ब्लाक डेहलों में सरपंच के  33 और पंच के लिए 142 नामांकन पत्र प्राप्त हुए हैं। इसी तरह ब्लाक दोहारा में सरपंच के 25 और पंच के 125, जगराओं में सरपंच के 99 और पंच के 295, ब्लाक लुधियाना-1 में सरपंच के 80 और पंच के 275, ब्लाक लुधियाना-2 में सरपंच के 31 और पंच के 80, माछीवाड़ा में सरपंच के 83 और पंच के 229, मलौद में सरपंच के 28 और पंच के 104, पक्खोवाल में सरपंच के 7 और पंच के 46, ब्लाक रायकोट में सरपंच के 18 और पंच के 59, समराला में सरपंच के  66 व पंच के 247, सिद्धवां बेट में सरपंच के 55 और पंच के 183 और ब्लाक सुधार में सरपंच के 38 और पंच के पद के लिए 147 नामांकन पत्र दर्ज की गए हैं। 

जिला लुधियाना में 3 चुनाव निरीक्षक तैनात, संपर्क नंबर जारी
डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अफसर प्रदीप कुमार अग्रवाल ने बताया कि आगामी पंचायत मतदान के लिए जो सरपंच या पंच सर्व सम्मत्ति के साथ चुने जा रहे हैं, उनको भी नामांकन पत्र भरना जरूरी है।  नामांकन पत्र न भरने की सूरत में ऐसे उम्मीदवारों को राज्य चुनाव कमीशन की तरफ से विजेता के तौर पर मान्यता नहीं दी जाएगी। आम तौर पर देखने में आता है कि जिन गांवों में सर्वसम्मत्ति के साथ सरपंच या पंच चुने जाते हैं, उनकी तरफ से अपने आप को विजेता मानते हुए नामांकन पत्र की जरूरत नहीं समझी जाती। उन्होंने अपील की कि जो सर्वसम्मत्ति के साथ चुने गए हैं, वह भी अपना नामांकन पत्र भरना यकीनी बनाएं।  नामांकन 19 दिसम्बर तक ही जारी रहेंगे। नामांकन पत्र भरने का समय प्रात: 11 से दोपहर 3 बजे तक है। इसके बाद कोई भी नामांकन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा। मतदान को पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराने के लिए चुनाव कमीशन की तरफ से जिला लुधियाना में 3 चुनाव निरीक्षक तैनात किए गए हैं। ब्लाक लुधियाना-2, मलौद, डेहलों और पक्खोवाल के लिए श्री विशेष सारंगल को निरीक्षक नियुक्त किया गया है। उनके साथ लायन अफसर के तौर पर तरुण गोयल को लगाया गया है। ब्लाक जगराओं, रायकोट, सिद्धवां बेट, लुधियाना-01 और सुधार के लिए राजीव वर्मा लगाए गए हैं। उनके साथ सौरभ सिंगला लगाए गए हैं। इसी तरह ज्योति बाला को ब्लाक खन्ना, समराला, दोराहा और माछीवाड़ा में लगाया गया है। उनके साथ लायन अफसर के तौर पर जसदेव सिंह तैनात किए गए हैं।  

Vatika