दड़ा-सट्टा लगाने के आरोप में महिला समेत 2 गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Oct 17, 2018 - 12:23 PM (IST)

खन्ना(सुनील): सिटी वन एस.एच.ओ. विनोद कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने दड़ा-सट्टा करने के आरोप में एक महिला समेत 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार गत रात्रि जब पुलिस पार्टी हवलदार रंजीत सिंह के नेतृत्व में स्थानीय ललहेड़ी रोड पुल के पास मौजूद थी तो मुखबिर ने पुलिस को बताया कि कथित आरोपी मक्खन सिंह पुत्र मोहन सिंह निवासी राम नगर खन्ना स्थानीय आदर्श सिनेमा के पास लोगों को अधिक पैसे देने का लालच देते हुए दड़ा-सट्टा खेलने के लिए प्रेरित कर रहा है।

 जिस पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए कथित आरोपी को गिरफ्तार करने के उपरांत दड़े -सट्टे की पॢचयों के साथ-साथ 900 रुपए भी बरामद किए। पुलिस ने कथित आरोपी के खिलाफ विभिन्न धारओं के अधीन मामला दर्ज कर बाद में कथित आरोपी को जमानत पर रिहा कर दिया। इसी तरह दूसरे मामले में पुलिस पार्टी ने महिला थानेदार ङ्क्षडपल कुमारी के नेतृत्व में गश्त दौरान कथित आरोपी बलबीर कौर उर्फ जरगो पत्नी गुरदेव सिंह निवासी बिल्लां वाली छपड़ी को दड़ा-सट्टा लगाते गिरफ्तार किया। इसके उपरांत उसके पास से नकदी के रूप में 7020 रुपए बरामद हुए। बाद में उसे भी जमानत पर रिहा कर दिया गया। 


बलबीर कौर पर पहले भी दर्ज हैं 23 मामले 
 गौरतलब है कि पकड़ी गई महिला पर पहले भी लगभग 23 मामले दर्ज हैं। इसके बावजूद यह अपनी आदतों से बाज नहीं आ रही है। काफी मामलों में माननीय अदालत ने इसे सजा भी सुनाई है। एक महिला पर इतने मामले दर्ज होने के बावजूद भी निरंतर सट्टेबाजी करना शहरवासियों के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है। 

पुलिस द्वारा बी.सी. कैटेगरी में लाने की तैयारी
पुलिस अब इसे बी.सी. (बैड कैरेक्टर) में लाने की तैयारी कर रही है। नियमों के मुताबिक किसी व्यक्ति को तीन या उससे अधिक मामलों में माननीय अदालत सजा सुना दे तो ऐसे व्यक्ति को पुलिस बी.सी. श्रेणी में लाती है और अब इस श्रेणी में जल्द ही जरगो का नाम पुलिस दर्ज करने जा रही है।  

swetha