15.9 लाख की ठगी मारने वाला भगौड़ा काबू

punjabkesari.in Wednesday, Nov 13, 2019 - 09:29 AM (IST)

खन्ना: पुलिस ने शिकायतकर्ता अमरीक सिंह पुत्र जंग सिंह निवासी गांव कुंबड़ा की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए कथित आरोपी गगनदीप सिंह पुत्र दर्शन सिंह निवासी कुंबड़ा एवं दर्शन सिंह पुत्र काका सिंह के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 420,120 बी के अधीन मामला दर्ज कर दर्शन सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, लेकिन अमरीक सिंह को अदालत में पेश न होने कारण भगौड़ा घोषित कर दिया गया था। 

इस संबंध में पत्रकारों से बातचीत करते हुए सी.आई.ए. स्टाफ के इंचार्ज इंस्पैक्टर गुरमेल सिंह ने बताया कि उपरोक्त दोनों बाप-बेटा ने बैंक से लिमिट बनाने के नाम पर शिकायतकत्र्ता व उसके दोस्त से अन्य दस्तावेजों के साथ साथ खाली कागजों पर यह कहकर हस्ताक्षर करवा लिए थे कि कई बार लिमिट बनाने को कई बार काफी जगह हस्ताक्षर करने पड़ते हैं जिसके चलते बार-बार कहने पर शिकायतकत्र्ता व उसके दोस्त जगतार सिंह ने हस्ताक्षर कर दिए। 

इसी बीच दोनों कथित आरोपी बाप बेटा उनके घर पर आए जिन्होंने सूचना देते हुए बताया कि दोनों व्यक्तियों की लिमिट बन चुकी है। यह कहकर उन्हें वह बैंक ले आए। जहां से कथित आरोपियों ने जगतार सिंह की बैंक लिमिट से 6 लाख 95 हजार रुपए निकलवा लिए। जिसमें से उसने शक न होने की सूरत में एक लाख रुपए जगतार सिंह को वापस भी लौटा दिए। इसी तरह कथित आरोपी ने अपने खाते में 5 लाख 96 रुपये जमा करवा लिए। इसी तरह शिकायतकत्र्ता की लिमिट से उन्होंने 9 लाख 95 हजार रूपए निकलवा लिए और इस तरह उसने कुल 15 लाख 90 हजार रुपए की रकम अपने खाते में डलवा ली। 

बैंक में जब शिकायतकर्ता व उसके दोस्त ने लिमिट के पैसों की मांग की तो कथित आरोपी ने पहले तो टालमटोल की नीति अपनाई चाही लेकिन बाद में उसने बताया कि उसने उपरोक्त पैसा अपनी लिमिट के खाते में जमा करवा लिया है। काफी समय निकल जाने के उपरांत जब कथित आरोपियों ने पैसा नहीं लौटाया तो इस संबंधी शिकायत एस.एस.पी. को दी गई जिसके चलते पुलिस ने पड़ताल के उपरांत दोनों पर केस दर्ज कर लिया। इंस्पैक्टर ने बताया कि आज जब पुलिस पार्टी थानेदार प्रमोद कुमार के नेतृत्व में स्थानीय बस स्टैंड के पास मौजूद थी तो शिकायतकत्र्ता ने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया कि अदालत द्वारा घोषित भगौड़ा टी प्वाइंट कचहरी रोड पर मौजूद है अगर तुरंत कार्रवाई की जाए तो उसे गिरफ्तार किया जा सकता है। पुलिस ने तुरंत उसे गिरफ्तार कर अदालत के निर्देशों पर फिर से जेल भेज दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News