घर में थी शराब, पुलिस ने रेड की तो छत से कूदा पिता; मौत

punjabkesari.in Sunday, Jan 20, 2019 - 09:32 AM (IST)

खन्ना(सुनील): पुलिस जिला खन्ना के अधीन पड़ते थाना मलौद के गांव गौंसल में कांग्रेस पार्टी से संबंधित व्यक्ति इकबाल सिंह के घर शराब ठेकेदारों ने एक्साइज विभाग तथा मलौद पुलिस के साथ रेड की जिसमें 10 पेटी अवैध शराब बरामद हुई लेकिन मौके से भागने की कोशिश कर रहे इकबाल सिंह के पिता पूर्व पंच अजीत सिंह की मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि रेड पडऩे पर इकबाल सिंह तथा अजीत सिंह ने घर की छत के पिछली तरफ छलांग लगाकर भागने की कोशिश की। छलांग लगाने के बाद अजीत सिंह जैसे ही दूसरी दीवार फांदने लगे तो वह गिर पड़े। उन्हें उठाकर अहमदगढ़ के एक प्राइवेट अस्पताल में ले जाया गया जहां उन्हें डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मौत के असल कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चलेगा। 

वहीं मलौद में मामले को लेकर तनाव बरकरार रहा और परिवार की ओर से संबंधियों के साथ मृतक के शव को बीच सड़क पर रखकर धरना लगाने की भी चर्चा रही जिसके चलते एहतियातन भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। डी.एस.पी. पायल रछपाल सिंह ढींडसा, एस.एच.ओ. दोराहा हरदीप सिंह चीमा, एस.एच.ओ. मलौद नछत्तर सिंह आदि मामले को सुलझाने को लेकर सारा दिन मलौद में ही रहे। मामला कुछ ठंडा पडऩे पर शव को मलौद से लुधियाना अस्पताल भेजा गया। पुलिस ने फिलहाल 10 पेटी अवैध शराब की बरामदगी मामले में इकबाल सिंह के खिलाफ 61/1/14 के तहत मामला दर्ज किया गया है। दूसरी तरफ आज लुधियाना सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया गया। बाद में दोनों पक्षों में राजीनामा होने की बात भी सामने आई है।

गुंडे बनकर आए शराब ठेकेदारों के कारिंदे
मृतक के परिवार वालों ने आरोप लगाया कि पुलिस के साथ शराब ठेकेदारों के कारिंदे गुंडे बनकर आए थे। बड़ी संख्या में लोगों का धावा घर पर होता देख पिता-पुत्र जान बचाने के मकसद से भागे थे और छत से कूदते समय अजीत सिंह की मौत हो गई। 

क्या कहना है डी.एस.पी.का
डी.एस.पी. रछपाल सिंह ढींडसा ने बताया कि पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी थी कि इकबाल सिंह शराब बेचने का धंधा करता है और उसके घर शराब पड़ी है। पुलिस ने वहां रेड की तो उसने किसी को भागते नहीं देखा, न ही किसी के छत से कूदने की बात सामने आई है। घर से 10 पेटियां शराब जरूर मिली है और केस दर्ज कर दिया गया है। अजीत सिंह की मौत के मामले में धारा-174 तहत आगामी जांच की जा रही है। 

swetha