गर्भवती महिला की पेट में पल रहे बच्चे सहित मौत

punjabkesari.in Friday, Sep 07, 2018 - 09:23 AM (IST)

दोराहा(सूद): दोराहा थाने में एक प्रवासी परिवार ने उनकी एक गर्भवती महिला और पेट में पल रहे उसके बच्चे को रामपुर अस्पताल के मुलाजिमों की तरफ से डिलीवरी के दौरान लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए पेट में मारने का आरोप लगाया है। इस बारे में मृतक महिला के पति लखिन्द्र महतो ने जानकारी देते हुए बताया कि वह गांव राजगढ़ में रहता है और गांव की आशा वर्कर परमजीत के माध्यम से अपनी मृतक पत्नी और उसके पेट में पल रहे बच्चे की डिलीवरी करवाने के लिए सरकारी अस्पताल में इलाज करवा रहे थे।

उसने बताया कि आशा वर्कर पहले तो उसकी पत्नी को पायल के सरकारी अस्पताल में लेकर जाती थी परन्तु टाइम पूरा होने पर डिलीवरी करवाने के लिए आशा वर्कर उसकी पत्नी को बीती रात 1 बजे के करीब गांव रामपुर के सरकारी अस्पताल में ले आई, जहां अस्पताल में काम कर रही नर्सों ने डाक्टर की गैर-हाजिरी में उसकी पत्नी के पेट को जोर-जोर के साथ दबाना शुरू कर दिया। इसके बाद जब उसकी पत्नी की हालत खराब हो गई तो रामपुर अस्पताल के मुलाजिमों ने उसकी पत्नी को सरकारी अस्पताल लुधियाना में रैफर कर दिया। जब वह सरकारी अस्पताल लुधियाना में पहुंचे तो वहां के डाक्टरों ने गर्भवती महिला और पेट में पल रहे उसके बच्चे की हालत ज्यादा खराब होने के कारण उनको इलाज के लिए प्राइवेट अस्पताल में जाने के लिए कहा परन्तु प्राइवेट अस्पताल जाने से पहले ही गर्भवती महिला और उसके बच्चे की मौत हो गई। 

इस मौके पर मृतक महिला के भाई प्रदीप महतो ने कहा कि उसकी बहन और पेट में पल रहे बच्चे की मौत रामपुर अस्पताल के मुलाजिमों की लापरवाही के कारण हुई है क्योंकि रामपुर अस्पताल में जाने से पहले उसकी बहन बिल्कुल ठीक थी। जिस कारण मृतका के भाई और पति ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। उधर दूसरी तरफ पुलिस ने भी मृतका के परिवार वालों के बयान लेने के बाद इस केस में अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है। 

क्या कहना है एस.एम.ओ का  
इस बारे में जब एस.एम.ओ. पायल डा. भुपिन्द्र सिंह से पत्रकारों ने बात की तो उन्होंने कहा कि प्रवासी परिवार वाले अपनी गर्भवती महिला को बीती रात 3 बजे के करीब रामपुर अस्पताल लेकर आए थे और महिला की हालत खराब होने पर रामपुर अस्पताल से ठीक समय पर गर्भवती महिला को लुधियाना में भेज दिया गया। उन्होंने प्रवासी परिवार की तरफ से लगाए जा रहे आरोपों को नकारते हुए कहा कि इसमें रामपुर अस्पताल के मुलाजिमों की कोई गलती नहीं है।

Vatika