घर-घर नौकरी देने की बजाए लाठियों, गिरफ्तारियों पर उत्तरी कैप्टन सरकार: मांगट, इकोलाहा

punjabkesari.in Friday, Mar 13, 2020 - 12:03 PM (IST)

खन्ना(कमल): अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के दिन पंजाब की कैप्टन सरकार ने पटियाला में रोजगार की मांग कर रहे बेरोजगार अध्यापकों पर लाठियां बरसाकर और उनके नेताओं की गिरफ्तारियां कर, न सिर्फ  घर-घर नौकरियां देने के अपने वायदे का मजाक उड़ाया है, बल्कि यह संदेश भी दिया है कि मतदान दौरान हकूमत कर रही पार्टियों के फरेबी वायदों पर भरोसा न किया जाए।

इन शब्दों का प्रकटावा यहां बातचीत करते देश पंजाब मोर्र्चों के कन्वीनर हरबंस सिंह मांगट और रैवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी के नेता कामरेड करनैल सिंह इकोलाहा ने किया। उन्होंने आगे कहा है कि कांग्रेस पार्टी, भारतीय जनता पार्टी, अकाली दल और ऐसी ही अन्य रंग-बिरंगी पार्टियां जोकि देश के विभिन्न हिस्सों में राज कर रही हैं, वह देश के नौजवानों को उपयुक्त रोजगार देने के लिए संजीदा ही नहीं हैं, बल्कि यह सरकारें तो उन लोगों के लिए कार्य कर रही हैं, जो देश के  बैंकों को चूना लगाकर विदेश भाग रहे हैं। उन्होंने सवाल करते हुए पूछा है कि जिस देश की केंद्रीय सरकार 3 अरब डालर के हथियार खरीदेगी, बैंकों का सरमाया लेकर विदेश भाग जाने वालों की मदद करेगी और जिस प्रदेश का मुख्यमंत्री अय्याशी में मगन रहेगा, वहां बेरोजगार नौजवानों को रोजगार के बारे में कौन सोचेगा।

उन्होंने अध्यापकों समेत सभी बेरोजगार नौजवानों को न्यौता देते हुए कहा है कि भारतीय जनता पार्टी, अकाली दल और कांग्रेस पार्टी जैसी राजनीतिक पार्टियों की सरकारों को उखाड़ फैंकने के बिना अब गुजारा नहीं होगा, मौजूदा नया राजनीतिक दल बनाकर ही इन समस्याओं को हल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग व इन विभागों के बजट को भी गांवों की पंचायतों के हवाले किया जाना चाहिए। इस मौके पर उनके साथ आर.एस.पी. के नेता एडवोकेट अश्विनी कुमार ढंड, कामरेड बलजीत भीता, हरजीत सिंह सेहोड़ा, जत्थेदार हरचंद सिंह, लवप्रीत इकोलाहा, गुरमीत चीमा, नरेश कुमार ढंड, बंत सिंह और किसान नेता नेत्तर सिंह नागरा भी उपस्थित थे। 

Vatika