टिकट बुकिंग करने वालों पर रेलवे विभाग ने कसा शिकंजा

punjabkesari.in Monday, Oct 15, 2018 - 11:49 AM (IST)

खन्ना (कमल, शाही): जगह-जगह इंटरनैट के माध्यम से रेलवे टिकट बुकिंग करने वालों पर रेलवे विभाग ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। आज खन्ना में ऐसा ही व्यापार करने वाले आगम कम्युनिकेशन के मालिक जतिन्द्र सिंह पुत्र बलविन्द्र के विरुद्ध रेलवे एक्ट की धारा-143 के अंतर्गत केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया। 

आज खन्ना के आर.पी.एफ. आफिस में सब-इंस्पैक्टर मुनीश कुमार ने एक प्रैस कॉन्फ्रैंस के दौरान बताया कि आर.पी.एफ. को सूचना मिली थी कि प्रीत स्कैन सैंटर वाली गली में आगम कम्युनिकेशन नामक आफिस खोल कर कोई इंटरनैट पर रेलवे टिकट की बुकिंग करता है जिसमें वह ग्राहकों से 100-200 रुपए कमीशन लेता है जोकि रेलवे एक्ट-14& के अंतर्गत अपराध है।

 ए.एस.आई. तारा चंद व ए.एस.आई. बलविन्द्र कुमार कोसाथ लेकर दुकान पर छापा मारा गया और वहां से 225 इंटरनैट पर बुक कर प्रिंट निकाली गई टिकट व एक लैपटॉप जिससे यह टिकट बुक की जाती थी बरामद कर जब्त की गईं। दुकान के मालिक जतिन्द्र सिंह को गिरफ्तार कर लुधियाना रेलवे अदालत में पेश किया गया जहां पर उसकी \जमानत लेकर रिहा कर दिया गया। सहायक इंस्पैक्टर ने बताया जतिन्द्र सिंह लोगों की टिकट बुक कर उसकी कीमत अपने बैंक खाते से अदा करता था।

Vatika