20 लाख कैश लूटने के आरोपियों को 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा

punjabkesari.in Monday, Jan 07, 2019 - 10:57 AM (IST)

खन्ना(सुनील): 5 दिसम्बर को स्थानीय जी.टी. रोड पर शनिदेव मंदिर के पास अज्ञात मोटरसाइकिल सवारों द्वारा 1 कबाड़ कारोबारी के कर्मी को गोली मारकर 20 लाख कैश लूटकर फरार हो जाने के मामले में गिरफ्तार 7 आरोपियों संदीप सिंह उर्फ बॉक्सर, नशील उर्फ मोगली, विशाल कुमार उर्फ बब्बल, रवि कुमार उर्फ रवि, जेम्स, प्रदीप कुमार उर्फ सोनी तथा राहुल को माननीय अदालत में पेश किया गया, जहां से जिला खन्ना पुलिस को कथित आरोपियों का 4 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया।

पुलिस कथित आरोपियों से अब लूटी गई रकम में से बकाया साढ़े 11 लाख रुपयों के बारे में पता करने का प्रयास करेगी। इस मामले में अभी जिस व्यक्ति से संदीप सिंह उर्फ बॉक्सर द्वारा असला खरीदा गया, उसे भी जिला खन्ना पुलिस लाने का प्रयास करेगी।

लांडरां के एक होटल में पहले ही बुक थे कमरे
प्लानिंग के तहत आरोपियों ने वारदात वाले दिन ही लांडरां के एक होटल में कमरे बुक करा रखे थे। वारदात को अंजाम देने के बाद बॉक्सर और मोगली सीधे वहां पहुंचे और कई दिन वहीं रुके। आरोपियों ने लूट के कैश से कई दिनों तक अय्याशी की। 3 लाख रुपए में फोर्ड फीगो कार खरीदी गई। वहीं होटल के कमरों में लड़कियां लाकर अय्याशी की गई। 

क्या कहना है आई.ओ. का
जब केस से संबंधित आई.ओ. से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि 4 दिनों के रिमांड के दौरान पुलिस को कई अन्य अहम सुराग मिलने की उम्मीद है। हो सकता है कि गिरोह ने कई अन्य वारदातें भी की हों, जिनका खुलासा रिमांड दौरान होगा।

17 हजार में बाइक व 3 लाख में खरीदी कार
आरोपियों ने वारदात में प्रयोग की गई चोरी की बाइक को 17 हजार रुपए में खरीदा था, जिससे बाइक खरीदी गई थी, उसने एफीडैविट भी बनाकर दिया था, जिससे पुलिस का शक और आगे बढ़ा। आरोपी संदीप बॉक्सर ने लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद ऐश करने के मकसद से 3 लाख रुपए से फोर्ड फीगो कार खरीदी थी। इस कार को भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया है और जिस व्यक्ति ने यह कार बेची थी, उससे भी पूछताछ की जाएगी।

Vatika