कुरैशी के बयान से पाक के असली इरादे सामने आए : धर्मसोत

punjabkesari.in Monday, Dec 03, 2018 - 11:19 AM (IST)

खन्ना (कमल): पाकिस्तान के विदेशमंत्री शाह महमूद कुरैशी की तरफ से दिए गए बयान कि ‘करतारपुर इवैन्ट दरअसल इमरान खान की गुगली था’, को लेकर पंजाब के कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि कुरैशी के इस बयान से पाकिस्तान की असली इरादे सामने आ गए हैं। 

उन्होंने कहा कि वास्तव में पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ सकता क्योंकि उसकी भारत प्रति कट्टरवादी सोच ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर का मसला सिखों के लिए बड़ा महत्वपूर्ण है जिसके लिए विश्वभर के सिख पिछले लम्बे समय से हर रोज अरदास करते आ रहे थे कि उनको श्री करतारपुर साहिब के दर्शन-दीदार की आज्ञा बख्शी जाए। 

उन्होंने कहा कि पाक प्रधानमंत्री इमरान खान की तरफ से गुगली फैंकने सम्बन्धी कुरैशी का बयान चालाकी भरा व नफरत पैदा करने वाला है। इससे  सिखों की धार्मिक भावनाओं को भारी ठेस पहुंची है। धर्मसोत ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू अपने दोस्त इमरान खान के आमंत्रण पर वहां गए थे जबकि पंजाब के मुख्यमंत्री पाकिस्तान की भद्दी चालों से पहले ही वाकिफ थे। इसी कारण उनकी तरफ से पाकिस्तान के आमंत्रण को ठुकरा दिया गया था। उन्होंने कहा कि भारत किसी की तरफ से फैंकी गई गुगली में फंसने वाला नहीं है। पाक के विदेशमंत्री को यह भ्रम दिल से निकाल देना चाहिए। पाक के नापाक मंसूबे किसी भी सूरत में कामयाब नहीं होने दिए जाएंगे। 

Vatika