जल्द बोर्ड की टीम भरेगी फोकल प्वाइंट की फैक्टरियों के सैंपल

punjabkesari.in Thursday, Feb 13, 2020 - 10:05 AM (IST)

खन्ना(कमल): स्थानीय अमलोह रोड पर पड़ते वार्ड नंबर 12 के अलग-अलग इलाकों में फोकल प्वाइंट के गंदे और तेजाबी पानी के ओवरफलो हो जाने कारण गंदी बदबू की शिकायत मिलने पर पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के जे.ई. धर्मवीर सिंह ने अपनी टीम समेत वार्ड नंबर 12 के अलग-अलग इलाकों और फोकल प्वाइंट के पानी की निकासी के लिए बने डिस्पोजल का दौरा किया और उन्होंने जांचा कि गन्दे पानी की जो गंदी बदबू फोकल प्वाइंट में आती है और मोहल्लों में भी वही बदबू है।

इस संबंधित उन्होंने सीवरेज बोर्ड और नगर कौंसिल अधिकारियों को कहा कि फोकल प्वाइंट के गंदे पानी की निकासी रिहायशी इलाकों के सीवरेज प्वाइंटों के साथ जोडऩी बिल्कुल गलत है, इस लिए या तो फोकल प्वाइंट में ही डिस्पोजल नजदीक ट्रीटमैंट प्लांट लगाया जाए या फिर सीधी एस.टी.पी. के साथ अलग लायन डाल कर जोड़ा जाए। इस मौके कौंसलर गुरमीत नागपाल, नगर कौंसिल के एम.ई. कुलविन्दर सिंह, जे.ई. अजय कुमार, सीवरेज बोर्ड के जे.ई. परमजीत सिंह, कौंसिल कर्मचारी अमरजीत सिंह, कुलविन्दर सिंह, जसविन्दर सिंह आदि उपस्थित थे। 

जिक्रयोग्य है कि वार्ड नंबर 12 के कौंसलर गुरमीत नागपाल और मोहल्ला निवासियों की तरफ से उक्त गंदे बदबूदार पानी की समस्या के हल के लिए अलग-अलग अधिकारियों और पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के उच्च अधिकारियों को पत्र लिखे थे, जिसके आधार पर ही आज प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के अधिकारियों की तरफ से वार्ड नंबर 12 के विभिन्न इलाकों और फोकल प्वाइंट का नगर कौंसिल और सीवरेज बोर्ड के अधिकारियों को साथ ले कर दौरा किया गया था। इसके बाद जे.ई. धर्मवीर सिंह ने उक्त सारे मामले का जायज़ा लेने उपरांत अपनी रिपोर्ट बोर्ड के उच्च अधिकारियों को भेज दी गई।

कौंसलर गुरमीत नागपाल ने बताया कि उन्होंने इलाके  के लोगों को आ रही मुश्किलों सम्बन्धित कौंसिल अधिकारियों को अनेकों बार अपील की थी और चेतावनी दी थी कि यदि मसला हल न हुआ तो उक्त लायन जिस कारण लोग परेशान हैं, को उखाड़ दिया जाएगा। इस दौरान वार्ड नंबर 12 के निवासियों घनश्याम शर्मा और अन्यों ने कौंसलर नागपाल की हाजिरी में प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के अधिकारियों को गंदे बदबू दार पानी कारण आ रही परेशानी से निजात दिलाने की मांग की।

इस दौरान जे.ई. धर्मवीर सिंह ने अमलोह रोड स्थित कई सीवरेज के मेन होल भी कौंसिल के सीवरमैनों के पास से खुलवा कर देखे। उन्होंने बदबू को भी महसूस करते किसी कैमिकल के सीवरेज के पानी के साथ मिल कर आने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि जल्द ही विभाग की टीम फोकल प्वाइंट की फैक्टरियों के सैंपल लेने के लिए आएगी, उसके बाद पता लगेगा कि कौन सा कैमिकल सीवरेज में मिल कर रिहायशी इलाकों में पहुंच रहा है। जिस कारण लोगों का जीना दूभर हुआ पड़ा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News