रेलगाड़ी के आगे कूदकर सरपंच ने की खुदकुशी, पंचायत अफसर सहित 10 लोगों खिलाफ केस दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Sep 29, 2022 - 12:33 PM (IST)

खन्ना : नजदीकी गांव बडगुजरां के सरपंच बलकार सिंह ने रेलगाड़ी के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली। जी.आर.पी. पुलिस ने इस घटना के संबंध में तरनजोत सिंह पुत्र बलकार सिंह निवासी बडगुजरां की शिकायत पर आरोपियों पंचायत अफसर प्रदीप कुमार, पंचायत सदस्य पाल सिंह, चौकीदार जसमेल सिंह, अमर सिंह, परमिंदर सिंह, स्वर्ण सिंह, अमृत अमर, गुरजीत सिंह, केसर सिंह, मेवा सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

शिकायतकर्त्ता के अनुसार उसके पिता एस.सी. सरपंच थे। इसी कारण गांव के कुछ लोग उनसे रंजिश रखते थे। उनके पिता के कामों में जानबूझकर बाधा डाली जाती थी। कुछ समय से पंचायत अफसर प्रदीप कुमार समेत अन्य आरोपी उसके पिता को परेशान करते आ रहे थे। उसके पिता 25 सितम्बर से घर से लापता थे। आज सुबह उन्हें रेलवे चौकी खन्ना आकर पता चला कि उसके पिता ने रेलगाड़ी के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली है। वहीं घर में उसके पिता के कपड़ों में से सुसाइड नोट मिला जिसमें उक्त लोगों को मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है।

तरनजोत के अनुसार उसके पिता ने कुछ दिनों सरपंच यूनियन के प्रधान से फोन पर बात की थी। इस दौरान उसके पिता ने खुलासा किया था कि उक्त लोग उसे जान से मारने की फिराक में हैं तथा उसके पिता को फंसाने की कोशिशें की जा रही हैं। इसकी काल रिकार्डिंग भी पुलिस को दी गई। पुलिस ने सुसाइड नोट तथा काल रिकार्डिंग के आधार पर उक्त लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया। एसएचओ सुधीर मलिक ने कहा कि इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। कथित आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस छापामारी कर रही है।

एफ.आई.आर. दर्ज कराने के लिए जाम किया नैशनल हाईवे

इस मामले में पहले पुलिस की तरफ से धारा 174 के तहत कार्रवाई की जा रही थी। रेलवे पुलिस का तर्क था कि 2 दिनों से लाश सिविल अस्पताल की मोर्चरी में पड़ी है। घटनास्थल से मृतक के कपड़ों से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है जिसके चलते पुलिस घर से मिले सुसाइड नोट पर सवाल खड़े कर रही थी। वहीं दूसरी तरफ धारा 174 के खिलाफ मृतक के परिवार वालों तथा सरपंच यूनियन के पदाधिकारियों ने इकट्ठे होकर पहले रेलवे चौकी के बाहर प्रदर्शन किया। इसके बाद वे रोष मार्च निकालते हुए नेशनल हाईवे पर आकर बैठ गए। रोड जाम होने के बाद डी.एस.पी. खन्ना विलियम जेजी ने आकर लोगों को शांत किया तथा सिटी थाना-1 में दोनों पक्षों को बुलाया गया। वहां पर रेलवे पुलिस एफ.आई.आर. दर्ज करने के लिए राजी हुए और बाद में प्रदर्शनकारी शांत हुए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News