शिव सैनिकों ने थाना सिटी-2 के आगे लेट कर लगाया धरना

punjabkesari.in Wednesday, Oct 17, 2018 - 12:25 PM (IST)

खन्ना(कमल): थाना सिटी खन्ना-2 के बाहर शिवसेना हिंद के राष्ट्रीय उपप्रधान महंत कश्मीर गिरि के नेतृत्व में पार्टी वर्करों को बिना वजह खन्ना पुलिस की तरफ से परेशान करने के विरोध में धरना लगाया गया, जिस कारण खन्ना सिटी पुलिस थाने के बाहर लोगों का भारी जमावड़ा होने लगा और महंत कश्मीर गिरि पुलिस की तरफ से पार्टी वर्करों को बिना किसी कारण परेशान करने के विरोध में रोष प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी करने लगे।

इस दौरान महंत कश्मीर गिरि और अन्य वर्कर थाने के आगे ही सड़क पर लेट गए, जिसके बाद डी.एस.पी. खन्ना दीपक राय मौके पर पहुंचे और धरनाकारियों को शांत किया। इसके बाद भी जब धरनाकारियों को कोई इंसाफ न मिला तो महंत कश्मीर गिरि के  नेतृत्व में पार्टी के वफद ने पुलिस जिला खन्ना के एस.पी. (आई) जसवीर सिंह को मिलकर इंसाफ की अपील की। महंत कश्मीर गिरि ने बताया कि थाने में पहले लंबित पड़े आवेदन पत्र पर कोई अमल नहीं किया जाता। उन्होंने थाना सिटी-2 अधिकारियों पर दोष लगाते कहा कि यहां जो दख्र्वास्त पैसे के साथ आती है उस पर बिना परवाना काटे व्यक्ति को बिना वजह हिरासत में लेकर परेशान किया जाता है। 

उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस की तरफ से आज शिवसेना हिंद के एक वर्कर को एक दख्र्वास्त के मामले में प्रात:काल 7 बजे हिरासत में लेकर सहायक थानेदार शमशेर सिंह ने कहा कि इस खिलाफ दख्र्वास्त आई है। उन्होंने कहा कि मामूली वेतन के पैसों के लेन-देन के मामले में पुलिस के पास दख्र्वास्त देने वाले व्यक्ति बारे भी एस.एच.ओ. थाना सिटी-2 को पहले ही अवगत करवा दिया गया था कि उक्त व्यक्ति पुलिस को झूठी जानकारी दे रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस की तरफ से पैसे लेकर पर्चे दर्ज किए जाते हैं।

एस.एच.ओ. सूद पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप 
महंत कश्मीर गिरि ने आरोप लगाया कि थाना सिटी-2 के एस.एच.ओ. की तरफ से आम लोगों के साथ ज्यादतियां की जा रही हैं और लोगों को इस अधिकारी के  नेतृत्व में इंसाफ नहीं मिल रहा, बल्कि लोग परेशान हो रहे हैं और इंसाफ के लिए परेशान होना पड़ रहा है। उन्होंने एस.एच.ओ. सूद पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाते एस.एच.ओ. सूद की बदली की मांग करते हुए एस.एस.पी. खन्ना से मांग की कि लोगों को इंसाफ  देने के लिए ईमानदार और साफ छवि वाले अधिकारी तैनात किए जाएं।  

मुझ पर लगाए सभी आरोप झूठे : एस.एच.ओ. सूद
इस संबंधी जब पुलिस जिला खन्ना के एस.एच.ओ. थानेदार रजनीश सूद के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि शिवसेना नेता की तरफ से उन पर लगाए गए सभी दोष निराधार और झूठे हैं और जिस मामले बारे नेताओं की तरफ से कहा गया, की पड़ताल की जा रही है। 

Vatika