फर्नीचर शोरूम में लगी आग, करोड़ों का सामान जलकर राख(Watch Video)

punjabkesari.in Tuesday, Apr 23, 2019 - 04:36 PM (IST)

खन्ना (कमल): स्थानीय समराला रोड स्थित शहर के सबसे बड़े शोरूम हुक्म चंद सूद एंड संज के फर्नीचर शोरूम में आज शॉर्ट सर्किट होने के कारण आग लग गई, जिस करके देखते ही देखते आग की लपटें निकलनी शुरू हो गई और पूरा फर्नीचर हाऊस ही जलकर राख हो गया। आग पर काबू पाने के लिए पांच शहरों की दमकल गाडिय़ां आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंची, परन्तु फिर भी देर रात तक आग कंट्रोल में नहीं हो सकी थी और देर रात को मोहाली से विशेष आग बुझाने वाली गाड़ी (सनोरकल लैडर) मंगवाई गई और फायर कर्मचारियों की तरफ से आग पर काबू डालने के यत्न किए गए। 

इस दौरान शोरूम के नजदीक लोग बड़ी संख्या में जमा होने शुरू हो गए और स्थिति नाजुक होते देख आग लगने से कुछ समय बाद ही एस.एस.पी ध्रुव दहिया और नगर कौंसिल प्रधान विकास मेहता, एस.डी.एम संदीप सिंह, यूथ प्रधान सतनाम सिंह सोनी समेत पुलिस और भी प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए और मौके पर सारी स्थिति को कंट्रोल किया और समराला रोड को बंद कर दिया गया, जिससे कोई हादसा न घट सके। प्रशासनिक अधिकारियों की तरफ से आसपास के घरों और दुकानदारों को अलर्ट किया गया।  जानकारी अनुसार सूद फर्नीचर पर शाम 5 बजे के करीब अचानक शॉर्ट सॢकट के साथ एक ङ्क्षचगारी छत पर पड़े जैनरेटर के अंदर तक पहुंच गई, जिसके साथ शोरूम में आग लग गई, इसके साथ पूरे फर्नीचर हाऊस में भयानक आग लग गई। देखते ही देखते आग के भाबड़ बलने लगे और फर्नीचर और सौंफों को लगी आग की लपटों ने शहर में धुआं ही धुआं कर दिया। जिसके साथ एक बार सारे शहर में हा हा कार मच गई, जिसको देखते हुए पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पहले समराला रोड को दोनों साइड से बंद कर दिया। 


समराला से आ रही फायरब्रिगेड गाड़ी रास्ते में हुई खराब 
हुक्म चंद एंड संज शोरूम में लगी आग पर काबू पड़ता न देख खन्ना के फायर अधिकारी यशपाल गोमी की तरफ से नगर कौंसिल समराला से दमकल गाड़ी मंगवाई गई। जोकि समराला से खन्ना आते हुए अर्ध के बीच गांव बरधालां में ही पहुंचकर खराब हो गई। जिससे फायर ब्रिगेड विभाग का आधुनिकीकरण किए जाने के बड़े-बड़े दावों की फूंक निकलती साफ तौर पर दिखाई दी।  


क्या कहना है एस.डी.एम. खन्ना संदीप सिंह का  
इस सम्बन्धित बातचीत करते हुए एस.डी.एम. सन्दीप सिंह ने कहा कि फायर स्टाफ पिछले 5 घंटों से रैस्क्यू ऑप्रेशन में जुटा हुआ है। किसी भी तरह का जानी नुक्सान नहीं सामने आया। आग पर काबू पाना और आसपास की इमारतों को सुरक्षित रखने को पहल दी जा रही है। फायर ब्रिगेड की 15 से अधिक गाडिय़ां आग बुझाने के लिए लगाई गई हैं।


पूरा समराला रोड रहा सील, यातायात हुआ प्रभावित
आग के लगातार बढऩे पर ट्रैफिक जाम लगने से एहतियात बरतते हुए पुलिस प्रशासन की तरफ से समराला रोड को पूरी तरह से बंद कर दिया गया। जिस करके समराला रोड से निकलने वाले ट्रैफिक को अनाज मंडी और ललहेडी, रहौण और कौड़ी आदि की तरफ से निकाला गया। आगजनी की घटना के बाद पूरे इलाके की बिजली सप्लाई बंद कर दी गई। बिजली बंद होने के चलते देर शाम अंधेरा होने करके फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को आग बुझाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था, परन्तु प्रशासन की सख्त मशक्कत देर रात तक जारी थी और खबर लिखे जाने तक आग पर काबू पाने की भरपूर कोशिशें की जा रही थीं। 
 

Vatika