स्वाइन फ्लू का कहर जारी, 5वीं मौत

punjabkesari.in Wednesday, Feb 13, 2019 - 10:00 AM (IST)

खन्ना(सुनील): शहर में काफी समय से स्वाइन फ्लू का कहर जारी है। गतदिनों स्वाइन फ्लू से 4 मौतों के बाद भी स्वास्थ्य विभाग इस बीमारी को रोकने में सफल नहीं हो सका, इस बार स्वाइन फ्लू ने उत्तम नगर में 51 वर्षीय महिला को मौत के मुंह में धकेल दिया। 

जानकारी के अनुसार उत्तम नगर की रहने वाली महिला की हालत शुक्रवार की रात इतनी बिगड़ गई थी कि उसे खन्ना नॄसग होम में दाखिल कराया गया था। वहां से लुधियाना रैफर किया गया और लुधियाना से सैक्टर 32 चंड़ीगढ़ भेजा गया। 2 दिन चंडीगढ़ में उपचार के बाद भी महिला की हालत ठीक नहीं हुई और उसने दम तोड़ दिया। वहीं हर बार मौतों के बाद ही हरकत में आने वाले स्वास्थ्य विभाग ने इस बार फिर महिला की मौत के बाद ही परिवार के लोगों का चैकअप करते हुए उन्हें दवाई दी। चूंकि, कई दिन परिवार के लोग भी महिला के साथ रहे हैं तो हो सकता है कि उन्हें भी इस बीमारी ने चपेट में न ले लिया हो।

चंडीगढ़ से आई टीम ने करवाया अंतिम संस्कार
मृतक महिला की मौत के बाद चंडीगढ़ अस्पताल से ही एक टीम खन्ना आई जिनकी निगरानी में महिला का अंतिम संस्कार कराया गया। इस दौरान सभी प्रकार की सावधानियां बरती गईं ताकि कोई अन्य इस बीमारी की चपेट में न आ जाए।

बीमार होने पर न लें रिस्क: एस.एम.ओ. 
एस.एम.ओ. डा. राजिंदर गुलाटी ने स्वाइन फ्लू से मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि विभाग की तरफ से पुख्ता इंतजाम हैं। लोगों को सावधानी रखनी चाहिए और बीमार होने की सूरत में किसी प्रकार का रिस्क न लेना चाहिए।

Vatika