शर्मनाक: काम अधूरा करने पर टीचर ने सरेआम उतरवाए छात्र के कपड़े

punjabkesari.in Saturday, Jul 06, 2019 - 03:44 PM (IST)

खन्ना(सुनील): सरकारी मिडल स्कूल रत्नहेड़ी में छुट्टियों का काम अधूरा करने पर टीचर ने 7वीं कक्षा के छात्र को नादरशाही फरमान में सजा दी। कमीज उतारने के बाद कक्षा में बैठे बाकी छात्रों को उसकी पैंट खोलने को कहा तो डर के मारे वह स्कूल से भाग गया और बनियान पहने ही रेलगाड़ी पकड़ लुधियाना पहुंच गया।

इस संबंधी सहमे छात्र शशि ने बताया कि वह 2 जुलाई को स्कूल गया था, लेकिन छुट्टियों का काम पूरा न होने कारण कक्षा टीचर ने उससे बदसलूकी की। टीचर ने छात्र को कहा कि वह पढऩे के लायक नहीं है और स्कूल से उसका नाम काट दिया जाएगा। इसी उपरांत टीचर ने उसे मुर्गा बनने को कहा। छात्र ने मुर्गा बनने से इंकार कर नाम काटने पर हामी भर दी। इस पर भड़की टीचर ने उससे कहा कि वह स्कूल से मिली किताबें और वर्दी अभी लौटाकर वापस घर चला जाए, वहीं छात्र ने कहा कि वह कल किताबें और वर्दी दे देगा लेकिन टीचर ने उसे गुस्से से उक्त मौके पर देने की बात कह दी। 

छात्र ने टीचर को अपनी कमीज उतारकर दे दी और पैंट खोलने से मना कर दिया। वहीं टीचर ने कक्षा में बैठे बाकी छात्रों को कहा कि वह उसकी पैंट खोल के दें। इस बात को सुनकर सहमा छात्र मौके पर स्कूल से भाग गया। टीचर ने 2 बच्चों को उसके पीछे भेजा। वह डर के मारे रेलवे स्टेशन से गाड़ी पकड़ लुधियाना पहुंच गया, वहां स्टेशन पर रेलवे पुलिस ने उसे बनियान में देखकर पकड़ लिया। उसने रेलवे पुलिस को सारी कहानी बताई तो पुलिस ने उसे वापस भेजा। वह रात को घर पहुंचा और दादी उर्मिला देवी को सारी बात बताई। दादी ने बताया कि उसे दिन में बात पता नहीं थी तो एक स्कूल का टीचर उनसे जबरदस्ती कागजों पर अंगूठा लगवा ले गया था। बाद में घर आकर उन्हें स्कूल छोडऩे का सर्टीफिकेट थमा दिया गया। रात को शशि के आने पर उन्हें पूरी बात समझ आई।

Vatika