खन्ना में करीब 2100 अध्यापकों को किया सम्मानित

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2019 - 11:10 AM (IST)

खन्ना(कमल): पंजाब शिक्षा विभाग की ओर से जिला लुधियाना के शत-प्रतिशत नतीजे और स्मार्ट स्कूल बनाने में विशेष योगदान डालने वाले सीनियर सैकेंडरी स्कूलों के करीब 2100 अध्यापकों को आज खन्ना के रामगढ़िया कम्युनिटी सेंटर जी.टी. रोड भट्टियां में उच्च स्तरीय समारोह दौरान शिक्षा विभाग के सचिव कृष्ण कुमार द्वारा प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान हजारों की संख्या में उपस्थित जिला लुधियाना के स्कूल प्रमुखों, अध्यापकों तथा शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों को संबोधित करते हुए शिक्षा सचिव ने कहा कि शिक्षा विभाग के अध्यापक बहुत ही मेहनती हैं, जिनके कारण पिछले 2 वर्ष में पंजाब की शिक्षा बुलंदियों पर पहुंच गई है। विभाग को पूर्ण विश्वास है कि आने वाले समय में भी शिक्षा नई सफलता दर्ज करेगी।

उन्होंने कहा कि ये अध्यापक पिछले वर्ष की तरह भविष्य में भी विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करते हुए और भी बढ़िया नतीजों की प्राप्ति करने में अपना बनता योगदान डालेंगे। उन्होंने कहा कि प्राथमिक और सैकेंडरी स्कूलों के अध्यापकों ने पूरी शिद्दत के साथ अपनाकर पंजाब का नाम देश भर में रोशन किया है। उन्होंने अध्यापकों को ई-कंटेंट का प्रयोग पर जोर देने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि विद्यार्थियों के लिए ई-कंटेंट के साथ सीखना आसान तथा रोचक बन गया है। उन्होंने समूह अध्यापक वर्ग को स्कूलों प्रति अच्छे कार्यों के लिए हार्दिक बधाई दी। 

इस मौके इंद्रजीत सिंह डी.पी.आई. (एली.)-कम-डायरैक्टर एस.सी.ई.आर.टी. ने भी सम्मानित हुए अध्यापकों को मुबारकबाद दी। इस अवसर पर डा. जरनैल सिंह कालेके सहायक डायरेक्टर ट्रेनिंग, सुभाष महाजन सहायक डायरेक्टर, अमरजीत सिंह ए.एस.पी.डी., जिला शिक्षा अफसर स्वर्णजीत कौर, उप जिला शिक्षा अफसर डा. चरनजीत सिंह, आशीष कुमार, समूह स्कूलों के प्रमुख, पढ़ो पंजाब-पढ़ाओ पंजाब टीम के जिला लुधियाना व शिक्षा विभाग के सीनियर अधिकारी आदि उपस्थित थे।

Edited By

Sunita sarangal