कमर्शियल वाहन पर ठूंस-ठूंस कर चढ़ाए थे मजदूर, ट्रैफिक पुलिस ने काटा चालान

punjabkesari.in Saturday, Oct 13, 2018 - 03:44 PM (IST)

खन्ना(सुनील): एस.एस.पी. ध्रुव दहिया के निर्देशों पर ट्रैफिक पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ चलाई मुहिम में बड़ी संख्या में ऐसे वाहन चालकों के चालान काटे हैं, जो ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करते हुए अपने साथ-साथ दूसरों की जिंदगियों को खतरे में डाल रहे हैं। 

इस संबंध में आज ट्रैफिक पुलिस ने स्थानीय ललहेड़ी रोड चौक पर एक कमर्शियल जीप पर कार्रवाई करते हुए उसका चालान काटा। इस संबंध में ट्रैफिक इंचार्ज हरविंद्र सिंह ने बताया कि स्थानीय ललहेड़ी रोड पर ट्रैफिक पुलिस द्वारा नियमों का उल्लंघन करने वालों की चैकिंग की जा रही थी। इस दौरान लुधियाना साइड से आ रही जीप को रोककर चैक किया तो उसमें जीप चालक ने सावारियों को ठूंस-ठूंसकर चढ़ाया हुआ था। कमर्शियल वाहन पर सवारियां चढ़ाने पर नियमों का उल्लंघन किया गया, जिस पर कार्रवाई करते हुए जीप चालक का चालान काटा गया। उन्होंने बताया कि ऐसे वाहन चालकों की लापरवाही के चलते कई अन्य वाहन चालक, जो ट्रैफिक नियमों की पूरी तरह से पालना करते हैं, चपेट में आ जाते हैं और हादसों का शिकार हो जाते हैं। 

उन्होंने बताया कि अधिकांश हादसों में एक बात सामने आई है कि जो वाहन चालक वाहन चलाते समय मोबाइल फोन को प्रयोग में लाते हैं, वहीं लोग हादसों का शिकार होते हैं। हैल्मेट के बारे में पूछे गए एक सवाल के बारे में उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा लोगों को समय-समय पर दोपहिया वाहन चलाते समय हैल्मेट डालने के लिए कहा जाता है क्योंकि हैल्मेट पहने होने के चलते हादसे का शिकार हुआ व्यक्ति हैड इंजरी से बच जाता है। हैड इंजरी के चलते ही अधिकांश मौतें होती हैं। भविष्य में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई जारी रहेगी।  

Vatika