किसी भी तरह का भ्रष्टाचार सहन नहीं करेगी पंजाब सरकार : बाजवा

punjabkesari.in Saturday, Jan 12, 2019 - 12:21 PM (IST)

 

खन्ना(कमल): पंजाब सरकार के ग्रामीण विकास और पंचायत मंत्री तृप्त राजिन्द्र सिंह बाजवा ने स्पष्ट किया है कि पंजाब सरकार की तरफ से सूबे में किसी भी तरह का भ्रष्टाचार किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। ऐसे किसी भी मामले में लिप्त पाए जाते किसी भी व्यक्ति के साथ सख्ती के साथ निपटा जाएगा।

उन्होंने ये शब्द आज गांव किला रायपुर में नए चुने पंचों/ सरपंचों/पंचायत समिति और जिला परिषद सदस्यों को शपथ उठवाने के लिए आयोजित किए गए जिला स्तरीय समागम को संबोधित करते प्रकट किए। इस मौके पर राज्य में से नशे के खात्मे करने के लिए डैपो प्रोग्राम के अंतर्गत भी शपथ उपस्थिति दिलवाई गई। बाजवा ने नए चुने पंचों/ सरपंचों/पंचायत समिति और जिला परिषद सदस्यों को न्यौता दिया कि वे अपने गांवों और क्षेत्रों का विकास करने के लिए पूरी दृढ़ता के साथ काम करें क्योंकि इसी विकास के साथ ही रा’य का सर्वपक्षीय विकास संभव होगा।

लुधियाना की पंचायतों के लिए 24 करोड़ की पहली किस्त जारी कर दी गई है। उन्होंने प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों से अपील की कि वे सरकारें-दरबारें पंचों-सरपंचों समेत चुने हुए नुमाइंदों को बनता मान सम्मान देना यकीनी बनाएं। बाजवा ने कहा कि यह कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ही है, जिसने महिलाओं को स्थानीय मतदान में 50 प्रतिशत आरक्षण का प्रबंध किया है क्योंकि पंजाब सरकार चाहती है कि सूबे के विकास संबंधित लिए जाने वाले हर फैसले में महिलाओं की भी बराबर की भागीदारी हो। उन्होनें चुने नुमाइंदों को अपने-अपने क्षेत्र में उन क्षेत्रों का पहल के आधार पर विकास करने की अपील की जहां आर्थिक पक्ष से गरीब लोग जीवन बसर करते हैं। उन्होंने ग्रामीण विकास और पंचायत विभाग के अधिकारियों और पंचायतों को मनरेगा योजना का भी भरपूर लाभ लेने का न्यौता दिया।

Vatika