डेयरी में काम करने वाले प्रवासी मजदूर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2019 - 11:00 AM (IST)

खन्ना (सुनील): स्थानीय बसंत नगर गौशाला के सामने स्थित जीवन डेयरी में काम करने वाले एक प्रवासी मजदूर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने का समाचार प्राप्त हुआ है, जिसके चलते पुलिस ने घटनास्थल पर जाकर शव को कब्जे में लेने के उपरांत अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। समाचार लिखे जाने तक मामला दर्ज नहीं हुआ था।

जानकारी के अनुसार जीवन डेयरी में गत काफी समय से कार्यरत शंकर (35) बिहार के जिला सारन के थाना सोनपुर के गांव सैदपुर का मूल रूप से निवासी था। उसने रविवार को  अपने साथियों के साथ मिलकर शराब पी। इसी बीच शंकर ने गांव से 2 दिन पहले आए अपने 13 वर्षीय बेटे नितीश को जब शराब पिलाने की जिद की तो उसके साथियों ने उसे ऐसा करने से रोका। कुछ समय के उपरांत उसे उसके कमरे में भेज दिया। देर रात करीब अढ़ाई बजे वह फिर से नीचे उतरा व बवाल मचाना शुरू कर दिया। लोगों ने उसे समझाकर फिर भेज दिया। जब सुबह उसके बाकी साथी उठे तो देखा कि शंकर ने अपने कमरे में फंदा लगाया था। आनन-फानन में घटना की सूचना डेयरी के मालिक को दी गई, जिन्होंने मौके पर आकर इसकी सूचना सिटी थाना-2 की पुलिस को दी। थानेदार शमशेर सिंह ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेने के उपरांत आसपास तथा डेयरी में कार्यरत लोगों से पूछताछ की। शव को पोस्टमार्टम के लिए खन्ना के सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया है। वहीं डेयरी के मालिक ने मौत का कारण दिल का दौरा पडऩा बताया है।


क्या कहना है आई.ओ. का
जब केस से संबंधित आई.ओ. थानेदार शमशेर सिंह से बातचीत की तो उन्होंने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं मृतक के परिजनों के आने का इंतजार किया जा रहा है। परिजनों के बयानों के आधार पर अगली कार्रवाई की जाएगी। मौत के कारणों के बारे में पूछे जाने के जवाब में उन्होंने बताया कि पुलिस अभी इस नतीजे पर नहीं पहुंची है कि मृतक ने आत्महत्या की है या उसका कत्ल हुआ है। सच्चाई का पता चलने पर ही मामला दर्ज किया जाएगा।

Vatika