हाईटैंशन तारों की चपेट में आने से मजदूर की मौत

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2019 - 11:44 AM (IST)

खन्ना: रेलवे स्टेशन पर सहूलियतों के अभाव के चलते प्रदर्शन कर प्रशासन को जगाने की कोशिश करने वाले एक प्रदर्शनकारी की आधे घंटे बाद हुए दर्दनाक हादसे में मौत हो गई। मृतक की पहचान निरंजन यादव के तौर पर हुई है।

निरंजन की रेलवे स्टेशन पर जाती हाईटैंशन तारों की चपेट में आकर मौत हो गई। जानकारी के अनुसार रेलवे स्टेशन पर काम करने वाले दर्शन, मोहन, निरंजन यादव, रिपन, मुन्ना और पांडव ने रेलवे स्टेशन पर बरसात के गंदे पानी की निकासी का उचित प्रबंध न होने पर रोष व्यक्त कर प्रदर्शन किया था। उन्होंने कहा था कि अगर किसी भी मजदूर के साथ कोई अनहोनी घटती है तो उसकी जिम्मेदारी रेलवे प्रशासन की होगी।चीफ गुड्ज सुपरवाइजर ने दिया था सुविधाएं उपलब्ध करवाने का आश्वसनचीफ गुड्ज सुपरवाइजर सुरिन्द्रजीत सिंह ने जल्द ही सुविधाओं के उपलब्ध करवाने का आश्वासन भी दिया था, लेकिन निरंजन को क्या पता था कि रेलवे प्रशासन को जगाने को कोशिश के बाद वह खुद ही मौत की नींद सो जाएगा।

रोष व्यक्त करने के कुछ ही समय उपरांत रेलवे स्टेशन पर लगी स्पैशल मेें से माल लोड करते समय मजदूर निरंजन यादव हाई वोल्टेज तारों की चपेट में आ गया और बेसुध होकर गिर गया।  बिजली के लगे जबरदस्त झटके के बाद उसके अन्य साथी उसे सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डाक्टरों ने उसे मृत करार दे दिया। मृतक के शव को सिविल अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया गया था।

Vatika