कहीं पंजाब फिर से न झुलस जाए आतंकवाद की आग में

punjabkesari.in Wednesday, Nov 01, 2017 - 07:28 AM (IST)

फिरोजपुर (मल्होत्रा, जैन): अमृतसर में हिन्दू नेता विपन शर्मा की असामाजिक तत्वों द्वारा सरेआम गोलियां मारकर की गई हत्या के बाद राष्ट्रवादी एवं हिन्दू संगठनों में रोष की लहर है और पिछले 2 साल में इसी तर्ज पर पंजाब में हो चुकी हत्याओं के आरोपियों को तुरंत काबू कर सलाखों के पीछे डालने की मांग उठ रही है।

संगठनों के प्रतिनिधियों ने कानून व्यवस्था पर उंगली उठाते हुए कहा कि सड़कों पर मौत बांट रहे इन तत्वों के विरुद्ध तुरंत सख्त कार्रवाई होनी चाहिए, अन्यथा डेढ़ दशक तक आतंकवाद का संताप झेल चुके पंजाब को पुन: आतंकवाद की आग में झोंकने से कोई नहीं रोक सकेगा।

कहां-कहां चल रही हैं संघ की शाखाएं
नगर के टाऊन हाल पार्क और श्री हंसराज सर्वहितकारी विद्या मंदिर में प्रात:कालीन शाखाएं लगती हैं, जहां रोजाना 20-25 कार्यकत्र्ता पहुंचते हैं। कैंट के रामबाग में सुबह-शाम दोनों समय शाखाएं लगती हैं, जहां सुबह के समय 15-20 लोग, जबकि सायंकाल बच्चों सहित 30-35 लोग शामिल होते हैं। पिछले साल आर.एस.एस. कार्यकत्र्ता गगनेजा पर हुए हमले के बाद इन शाखाओं के लिए पुलिस ने सिक्योरिटी का प्रबंध किया था लेकिन बाद में सिक्योरिटी हटा ली गई। वर्तमान में किसी भी शाखा स्थल पर सिक्योरिटी का कोई प्रबंध नहीं है और खुले आसमान तले स्वयंसेवक शाखाएं लगा रहे हैं।

Punjab Kesari