जम्मू-कश्मीर व UP में पंजाब के मुकाबले काफी सस्ती है चूरा-पोस्त व अफीम

punjabkesari.in Sunday, Nov 19, 2017 - 11:24 AM (IST)

कपूरथला (भूषण): दूसरे प्रदेशों से आने वाले फलों की आड़ में लाखों रुपए की ड्रग की तस्करी कर रहे है ड्रग तस्कर। कपूरथला पुलिस द्वारा श्रीनगर से लाए गए सेबों के ट्रक से चूरा-पोस्त की खेप बरामद करना यह कोई नया मामला नहीं है इससे पहले भी जिला पुलिस से संबंधित 15 थाना क्षेत्रों की पुलिस फलों से लदे ट्रकों में से करोड़ों रुपए मूल्य की हैरोइन, चूरा-पोस्त व अफीम बरामद कर चुकी है। पुलिस द्वारा इतने बड़े स्तर पर बरामदगी करने के बावजूद भी तस्करी का यह दौर अभी भी जारी है। 

जम्मू-कश्मीर व उत्तर प्रदेश से होती है ड्रग की तस्करी
जम्मू-कश्मीर व उत्तर प्रदेश से आम तौर पर प्रदेश में ड्रग की फलों के ट्रकों से तस्करी होती है। जम्मू-कश्मीर से जहां पंजाब में सेब की सप्लाई होती है, वहीं उत्तर प्रदेश से कई तरह की सब्जियां व अमरूद, लीची जैसे फलों को ट्रकों के मार्फत प्रदेश में भेजा जाता है जिस दौरान मोटी रकम के लालच में कई बार ट्रक चालक इन प्रदेशों से संबंधित ड्रग माफिया के जाल में फंस कर अपने ट्रकों में हैरोइन, अफीम व चूरा-पोस्त जैसे महंगे नशीले पदार्थ ले आते हैं तथा उन्हें विभिन्न जिलों में सप्लाई करते हैं। 

ऐसे ट्रक चालकों ने पुलिस से बचने के लिए अपने ट्रकों के बीच ऐसे गुप्त बॉक्स बनाए होते हैं कि जहां पर कई बार जांच टीमों की नजर भी नहीं पड़ती जिसके कारण ऐसे कई तस्कर ड्रग की मोटी खेप सप्लाई कर देते हैं जिसके कारण नाका टीमों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। गौर हो कि जम्मू-कश्मीर व उत्तर प्रदेश में काफी सस्ते दामों में चूरा-पोस्त व अफीम मिल जाती है जो ऐसे तस्कर पंजाब में लाकर काफी महंगे दामों में बेचते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News