विदेश भेजने के नाम पर लाख की ठगी, महिला काबू

punjabkesari.in Monday, Nov 20, 2017 - 11:02 AM (IST)

मोगा(आजाद): मोगा पुलिस ने कच्चा दोसांझ रोड, मोगा निवासी नीरज कुमार तथा उसके 3 दोस्तों को विदेश भेजने के नाम पर 4 लाख रुपए की ठगी करने के मामले में शामिल मुख्य आरोपी महिला टै्रवल एजैंट जसविन्द्र कौर निवासी चंडीगढ़ एन्क्लेव जीरकपुर को पौंटा साहिब (हिमाचल) से काबू किया है, जबकि उसके बेटे कमलजीत सिंह उर्फ प्रिंस तथा उनके पास काम करती महिला मैडम अर्चना की गिरफ्तारी बाकी है।

क्या था सारा मामला
इस संबंध में थाना सिटी मोगा के प्रभारी इंस्पैक्टर गुरप्रीत सिंह ने बताया कि गत 21 सितम्बर को नीरज कुमार पुत्र महानंद की शिकायत पर जसविन्द्र कौर, उसके बेटे कमलजीत सिंह उर्फ पिं्र. तथा मैडम अर्चना के खिलाफ सिंगापुर तथा दुबई भेजने के नाम पर 4 लाख रुपए की ठगी करने का मामला दर्ज किया था। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उसने सिंगापुर जाने के लिए कथित आरोपियों से बात की, जिस पर उन्होंने कहा कि साढ़े 4 लाख रुपए खर्च आएगा। उसने उन्हें अपना पासपोर्ट तथा 1 लाख रुपए पहले दे दिए और बाकी पैसे काम होने के बाद देने थे।

इसी तरह कथित आरोपियों ने उसके दोस्तों अजीतपाल सिंह निवासी बहोना चौक मोगा, जसप्रीत सिंह तथा विलीयम मसीह को वर्क परमिट के आधार पर दुबई भेजने के लिए उनके पासपोर्ट तथा 1-1 लाख रुपए नकद लिए थे। कथित आरोपियों ने मिलीभगत कर उसके दोस्त जसप्रीत सिंह को 20 जुलाई तथा विलीयम मसीह को 22 जुलाई को टूरिस्ट वीजे पर दुबई भेज दिया और कहा कि वहां पहुंचने के बाद उन्हें वर्क परमिट दिया जाएगा, लेकिन उक्त दोनों दुबई एयरपोर्ट पर घूमते रहे। उसके दोनों दोस्त बड़ी मुश्किल से इंडिया वापस आए, जबकि उसे तथा उसके साथी अजीतपाल सिंह को विदेश नहीं भेजा। उन्होंने कई बार संपर्क किया तो पता चला कि उनका कार्यालय बंद है।

कैसे आई मुख्य आरोपी महिला काबू
थाना प्रभारी ने बताया कि हमें गुप्त सूत्रों से जानकारी मिली थी कि जसविन्द्र कौर ने जीरकपुर कार्यालय बंद करने के बाद पौंटा साहिब (हिमाचल) में पंजाब टै्रवल्ज के नाम पर अपना कार्यालय खोला है। इस पर सहायक थानेदार अमरजीत सिंह, हवलदार जगमोहन सिंह तथा महिला पुलिस कर्मचारी जसवीर कौर पौंटा साहिब पहुंचे और कथित आरोपी महिला टै्रवल एजैंट को दबोच लिया, जिसे 24 घंटों के अंदर माननीय अदालत में पेश किया गया।

अदालत ने उसका 1 दिन का पुलिस रिमांड दिया। पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद आज उसे माननीय अदालत में पेश किया गया, जहां अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि बाकी कथित आरोपियों को काबू करने के लिए छापेमारी की जा रही है।
 

Related News

Una: विदेश भेजने के नाम पर व्यक्ति से 30 लाख रुपए की ठगी, पुलिस ने शुरू की जांच

लोन देने के नाम पर 60 लाख की ठगी,अनपढ़ महिलाओं को ऐसे दिया झांसा

विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले ट्रैवल एजेंट भाई-बहन गिरफ्तार, घर से मिला 1.07 करोड़

ठगी का नया तरीका! देश-विदेश में कारोबार फैलाना और सेल बढ़ाने के नाम पर लाखों का चूना

Facebook पर विदेशी महिला बनकर भारत घूमने के नाम पर ठगी, पुलिस ने पकड़े 2 आरोपी

लाखों रूपए खर्च कर पति ने पत्नी को कनाडा भेजा....विदेश पहुंच बदला मन भेज दिया तलाक का नोटिस

Moga में लाखों की ठगी, जमीन बेचने के नाम पर लगाया लाखों का चूना, दंपति सहित 3 पर केस दर्ज

अब विदेश में महिला नर्सिंगकर्मी और उनके पति को मिलेगी एक लाख रुपए की नौकरी !

Noida News: विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने वाले कॉल सेंटर का पर्दाफाश, नौ गिरफ्तार

Solan: पार्ट टाइम जॉब और बीसीए की एडमिशन के नाम पर 2 लोगों से लाखों की ठगी